Home बिहार खेल न्यूज़ स्मार्ट गर्ल फिडे रेटिंग शतरंज शुरू,सभी वरीय खिलाड़ी जीते

स्मार्ट गर्ल फिडे रेटिंग शतरंज शुरू,सभी वरीय खिलाड़ी जीते

by Khelbihar.com

Khelbihar.Com

पटना।। अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में आज से स्मार्ट गर्ल फिडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता शुरू हो गई। पटना के फ्रेजर रोड स्थित युवा आवास में शुरू हुए इस प्रतियोगिता में बिहार के अतिरिक्त दिल्ली,उप्र और बंगाल की 19 रेटेड खिलाड़ियों समेत कुल 55 खिलाड़ी इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। 

आज खेले गए मुकाबले में एक को छोड़ सभी वरीय खिलाड़ियों ने अपने मुकाबले जीत लिये। बोर्ड नम्बर एक पर शीर्ष वरीयता प्राप्त नेहा सिंह ने छपरा की नवोदित खिलाड़ी भूमि गिरी को काले मोहरों से 49 चालों में पराजित कर दिया।दूसरे नम्बर बोर्ड पर बंगाल की अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी पल्लबी राय ने मुज़फ़्फ़रपुर की गंगा कुमारी को सफेद मोहरों से मात्र 11 चालों में मात कर दिया।

तीसरे नम्बर बोर्ड पर बिहार की राष्ट्रीय खिलाड़ी गरिमा गौरव ने पटना की हर्षाली बूबना को 31 चालों में पराजित कर दिया।बोर्ड नम्बर चार पर पटना की अनरेटेड खिलाड़ी जागृति ने 1662 रेटिंग प्राप्त उप्र की कविता को पराजित कर बड़ा उलटफेर किया। जागृति पूर्व में गोल्डन जुबली रेटिंग में आंशिक रेटिंग प्राप्त कर चुकी है।

इसके पूर्व, प्रतियोगिता का उदघाटन अखिल बिहार शतरंज संघ के संरक्षक श्री अजित कुमार सिंह और वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री राजेन्द्र कुमार ने राज्य की युवा खिलाड़ियों के साथ बाजी खेलकर की। इस अवसर पर अखिल बिहार शतरंज संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार , उपाध्यक्ष अजित नयन,संयुक्त सचिव नन्दकिशोर एवं विपल सुभाषी , राहुल कुमार, वेद प्रकाश,मिलन झा,समेत कई गणमान्य शतरंज प्रेमी उपस्थित थे।

प्रथम चक्र की समाप्ति के बाद का प्रथम दस परिणाम:
1 भूमि गिरी 0 को नेहा सिंह 1 ने
2 पल्लबी राय 1 ने गंगा कुमारी 0 को
3 हर्षाली बूबना 0 को गरिमा गौरव 1 ने
4 कविता 0 को जागृति 1 ने
5 जया कुमारी 0 को मिन्की सिन्हा 1 ने 
6 मरियम फ़ातिमा 1 ने कनीज फ़ातिमा 0 को
7 कशिश फ़ातिमा 0 को पम्मी रानी 1 ने
8 कुमारी जिया 0 को कुमारी सृष्टि 1 ने
9 अदीबा उल्ला 1 ने नीता कुमारी 0 को
10 पलक सिन्हा 0 को कुमारी प्रीति 1 ने
11 नूपुर आनंद 1 ने प्रेरणा शंकर 0 को
12 रश्मि प्रिया 1 ने साक्षी कुमारी 0 को
13 अंकिता कुमारी 1 ने समृद्ध कोलेकर 0 को 
14 संयुक्ता राज 0 को हर्षिता 1 ने

Related Articles

error: Content is protected !!