Home Bihar cricket association News, गया जिला क्रिकेट संघ (रेणुका गुट) के सचिव व संयुक्त सचिव को किया गया निलंबित, देखे

गया जिला क्रिकेट संघ (रेणुका गुट) के सचिव व संयुक्त सचिव को किया गया निलंबित, देखे

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Gaya: गया जिला क्रिकेट संघ(रेणुका पालित गुट) के सचिव संजय कुमार सिंह व संयुक्त सचिव मुकेश प्रसाद सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है इसकी जानकारी गया जिला के कॉर्डिनेटर विकाश द्वारा खेलबिहार न्यूज़ को दिया गया।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपाध्यक्ष गया डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन गया , सह कार्यकारी अध्यक्ष डॉ . रेनुका पालित ने 9 फरवरी को AGM की बैठक बुलाई थी जिसमे सचिव सनजय कुमार सिंह , संयुक्त . सचिव मुकेश प्रसाद सिन्हा , तथा कोसाध्य संजीत कुमार सुमन ये तीनो अपेक्षित थे लेकिन उपस्थित नही हुए जबकि इनको AGM की बैठक की पूर्व सूचना थी 7 दिन पहले से बावजूद इसके ये तीनो बैठक में उपस्थित नही हुए ।

बीते 9 फरबरी 2020 को AGM के बैठक में माननीय उपाध्यक्ष सह कार्यकारी अध्यक्ष डॉ . रेनका पालित ने 1 मार्च को नए अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा की थी लेकिन चुकी सचिव सनजय कुमार सिंह एवं सह सचिव मुकेश प्रसाद सिन्हा का गया जिला क्रिकेट एसोसिएशन में 6 वर्षों से अधिक का कार्यकाल पूरा हो चुका है सचिव संग संयुक्त सचिव दोनो पूर्व BCA अध्यक्ष अजय नारायण शर्मा जी के कार्यकाल में ये दोनों कार्यरत थे और लोढ़ा कमिटि के नियमानुसार ये दोनों जिला कमिटि में अयोग्य हैं।

ये बात सचिव संग संयु क्त सचिव दोनो को ज्ञात था जिस कारण ये लोग 1 मार्च के चुनाव के दिन उपस्थित नहीं हो पाए । और उसी समय ये सूचना मिली कि बिना अध्यक्ष , उपाध्यक्ष की मौजूदगी के गैर संविधानिक तरीके से किसी और स्थान पे सचिव महोदय नए अध्यक्ष का चुनाव करा रहे हैं ।

प्रेस विज्ञप्ति की कॉपी

अपने सत्ता में बने रहने के लिये सचिव सनजय कुमार सिंह एक अलग असोसिएशन चलाने का प्रयास कर रहे हैं , और इनके लिए ये कोई नई बात नहीं है जब ये गैर संबैधानिक कार्य किये हों ये पहले भी ऐसे गैर संविधानिक कार्य कर चुके हैं जैसे कि 9 फरबरी को जारी एक पत्र में सचिब महोदय अपने आप को । प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपने आप को अध्यक्ष बतला रहे थे जिस पत्र का कॉपी संलग्न है ।

जिसमे सचिव संजय कुमार सिंह अपने आप को अध्यक्ष सम्बोधित कर रहे थे । दूसरा सचिव सनजय कुमार सिंह कंफ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट के आरोपी भी हैं पिछले तीन वर्षों से अपने बेटे को अंडर 16 गया जिला से लगातार बिना परफॉर्मेंस के खेलाने का और फिर 19 स्टेट टीम में जगह दिलाने का ।

अतः डॉ रेणुका पालित उपाध्यक्ष सह कार्यकारी अध्यक्ष एवं जिला कमिटि ने ये निर्णय लिया है कि लगातार बैठक में सचिव और सचित सचिव क उपस्थित नहीं होने और समकक्ष असोसिएशन चलाने और 6 वर्षो से ज्यादा के कार्यकाल में होने का सचिव सनजय कुमार सिंह और संयुक्त सचिव मुकेष प्रसाद सिन्हा को कमिटि से पान किया जाता है और कोषाध्यक्ष संजीत कुमार सुमन को बैठक में लगातार दूसरी बार कोई समिलित होने के लिए नोटिस जारी किया जाता है

जिसका 20 दिनों के अंदर उन्हें देना होगा अतः उपाध्यक्ष सह कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रेनुका पालित ने यह निर्णय लिया है कि अब अध्यक्ष सचिव और संयुक्त सचिव का चुनाव अगले 10 दिनों के अंदर एक साथ होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!