Home Bihar cricket association News, जिला क्रिकेट कोच ट्रेनिंग के लिए बीसीए में 31मई तक करें आवेदन?देखे ख़बर

जिला क्रिकेट कोच ट्रेनिंग के लिए बीसीए में 31मई तक करें आवेदन?देखे ख़बर

by Khelbihar.com


खेलबिहार न्यूज़

पटना 24 मई: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद ने बिहार क्रिकेट संघ द्वारा जिला कोच के ट्रेनिंग के लिए आवेदन मांगा है जिससे खिलाड़ियों को अच्छी ट्रेनिंग व बीसीए को भी टीम बनाने में मदद होगी।।

आवेदन कौन कर सकता है देखे

सर्वप्रथम अपने यहां के आपके जिले के भूतपूर्व खिलाड़ी जो तीन वर्ष से नहीं खेल रहे हो , और जो कोच बनना चाहते हो, और जिन्होंने राज्य  के लिए प्रतिनिधित्व किया हो या कम से कम 10 अंतर जिला मैच खेला हो, ऐसे कम से कम 2 और अधिकतम 3 खिलाड़ियों का नाम उनके पूर्ण विवरण के साथ संलग्न फॉर्मेट को भरकर 31 मई 2020 तक भेजें, 

ताकि उन्हें बी.सी.सी.आई से मान्यता प्राप्त लेवल 1 कोच के  सानिध्य में रखकर पहले उन्हें ट्रेंड किया जाएगा और उन्हें अपने-अपने जिलों में अपने-अपने विभिन्न आयु वर्गों के खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग के लिए नियुक्त किया जा सके, और भविष्य में प्रतिभावान ऐसे कोच को बी.सी.सी.आई. के लिए कोच की परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। 

क्रिकेट के मूलभूत विकास में सबसे अंतिम इकाई को अगर अच्छे से प्रशिक्षित किया जाए तो बिहार क्रिकेट में आगामी आने वाले समय में प्रतिभावान खिलाड़ियों की बहुतायत होगी और तब जो टीम चुनी जाएगी वह टीम बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी।(उपयुक्त जानकारी बीसीए के ओफ्फिसल वेबसाइट पर उपलब्ध है)

Related Articles

error: Content is protected !!