Home Bihar Cricket News, बीसीए ने जिला क्रिकेट संघों से मांगा जिला कोच ट्रेनिंग के लिए आवेदन-कृष्णा पटेल

बीसीए ने जिला क्रिकेट संघों से मांगा जिला कोच ट्रेनिंग के लिए आवेदन-कृष्णा पटेल

by Khelbihar.com

1•जिला कोच की ट्रेनिंग के लिए बीसीए ने जारी किया आवेदन जमा करने की तिथि।
2• बीसीए ने जिला क्रिकेट संघों से मांगा जिला कोच ट्रेनिंग के लिए आवेदन।

खेलबिहार न्यूज़

पटना। आज दिनांक 25 मई 2020 को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सह कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद जी द्वारा भेजे गए ईमेल के माध्यम से प्राप्त जानकारियों को बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कार्यकारी सचिव श्री कुमार अरविंद जी ने जिला क्रिकेट संघों के पदाधिकारियों को दिशा- निर्देश जारी किया है।

कि बीसीए के संबंधित सभी जिला इकाइयों के पदाधिकारीगण अपने-अपने जिलों से कोच बनने के लिए इच्छुक खिलाड़ियों की सूची बीसीए द्वारा जारी आवेदन फॉर्म को भरकर 31 मई 2020 तक जमा करें।
यह अवसर वैसे भूतपूर्व खिलाड़ियों को प्राप्त होगा। जिन्होंने राज्य का प्रतिनिधित्व किया हो या कम से कम 10 (दस) अंतर जिला क्रिकेट मैचों का प्रतिनिधित्व किया हो।
ऐसे अनुभवी खिलाड़ियों को ही जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारीगण कम से कम 2 और अधिक से अधिक 3 खिलाड़ियों को नामित कर सकते हैं।


जिसे बीसीए द्वारा जारी आवेदन फॉर्म को इच्छुक अभ्यार्थी अपने पूर्ण विवरण के साथ स्पष्ट रूप से भरकर वांछित प्रमाण-पत्रों के साथ संलग्न करें । जिसको 31 मई 2020 तक बीसीए वेबसाइट व कार्यालय में जिला संघ के पदाधिकारी अग्रसारित करने की कृपा करेंगे।
बीसीए प्राप्त आवेदनों एक डेटाबेस तैयार कर कोच बनने के लिए इच्छुक अभ्यार्थियों को बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त लेवल 1 (वन) कोच के देखरेख में इन्हें क्रिकेट कोचिंग देने के लिए ट्रेंड की किया जाएगा।
ताकि वे अपने-अपने अनुभवों को विभिन्न जिला के खिलाड़ियों के समक्ष साझा कर उन्हें खेल की बारीकियों से अवगत कराकर प्रशिक्षित कर सकें।


बीसीए आवश्यकतानुसार इन्हीं प्रशिक्षित कोच को अपने-अपने जिलों में विभिन्न आयु वर्गों के खिलाड़ियों को क्रिकेट प्रशिक्षण के लिए नियुक्त कर सकता है।
वहीं उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिभावान जिला कोच को बीसीए, बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली कोच की परीक्षा में सम्मिलित होने का भी अवसर प्रदान करेगी ।
बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने कहा कि
इससे भूतपूर्व खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा और भविष्य में नवोदित खिलाड़ियों को इसका लाभ मिलेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!