Home Uncategorized रोहित-युवराज बजरंग पुनिया समेत देश के शीर्ष खिलाड़ी प्ले फॉर इंडिया मुहिम से जुड़े?

रोहित-युवराज बजरंग पुनिया समेत देश के शीर्ष खिलाड़ी प्ले फॉर इंडिया मुहिम से जुड़े?

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 18 जून: रोहित शर्मा, युवराज सिंह, बजरंग पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और दीपा करमाकर जैसे शीर्ष  खिलाड़ियों ने प्ले फॉर इंडिया मुहिम का समर्थन किया है। प्ले फॉर इंडिया का लक्ष्य कोविड-19 महामारी के कारण आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे खेलों से जुड़े लोगों की मदद करना है।

रोहित, युवराज के अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी इस मुहिम से जुड़े हैं। यही नहीं, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के अलावा बालीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन और सुनील शेट्टी भी इस मुहिम का हिस्सा हैं।

बयान के अनुसार, प्ले फोर इंडिया मुहिम का लक्ष्य भारत के खेल समुदाय, प्रशंसकों और खिलाड़ियों को एकजुट करना और उनके प्रयासों की बदौलत उन लोगों की मदद करना है जो उस अदृश्य सहायक व्यवस्था का हिस्सा हैं जिनके बिना खेल गतिविधियां संभव नहीं हैं।

बयान के अनुसार, ‘‘इसमें साफ-सफाई करने वाले, माली, कोच, अंपायर, रैफरी, कैडी और अन्य सहायक स्टाफ शामिल हैं जिन्हें काम नहीं होने के कारण नियमित वेतन नहीं मिल रहा है।’’

पूर्व भारतीय आलराउंडर युवराज ने खेल से जुड़े कर्मचारियों की अहम भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘खेलों से हमें जो खुशी मिली है वे उन कई अज्ञात लोगों के प्रयासों के बदौलत ही संभव है जो भारत के खेल के मूलभूत ढांचे को सपोर्ट करते हैं। प्ले फोर इंडिया मुहिम का लक्ष्य उन लोगों को वित्तीय और गैरवित्तीय सपोर्ट मुहैया कराना है जो भारत में खेलों की रीढ़ हैं।’’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल जगत को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। इस साल मार्च के मध्य से ही इंटरनेशनल क्रिकेट ठप्प पड़ा है जिससे खिलाड़ी ही नहीं बल्कि खेल जुड़े लोग भी वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं। इस नुकसान को कम करने के लिए कई देशों के क्रिकेट बोर्ड अपने स्टॉफ के वेतन में भारी कटौती और छंटनी कर चुके हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!