Home राष्ट्रीय बहुत दिनों बाद चेतेश्वर पुजारा नेट प्रैक्टिस पर लौटे,कहा ऐसा लगा जैसे पहली बार बल्ला थामा?

बहुत दिनों बाद चेतेश्वर पुजारा नेट प्रैक्टिस पर लौटे,कहा ऐसा लगा जैसे पहली बार बल्ला थामा?

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

लॉकडाउन के दौरान भारतीय क्रिकेटर्स प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे थे. हालांकि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सोमवार से नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है. पुजारा ने नेट प्रैक्टिस शुरू करने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. पुजारा के इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दोबारा मैदान पर उतरने की संभावना है.

पुजारा ने तस्वीर शेयर करते हुए कहा, ”वापसी कर ली है, ऐसा महसूस हुआ लंबा वक्त बीत गया, पर मैंने वैसे ही बल्ला संभाला जैसे यह सिर्फ कल की ही बात हो.”

इससे पहले पुजारा ने बताया था कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पिंक गेंद से खेलने के लिए उत्साहित हैं. टीम इंडिया ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू जमीन पर अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला था. हालांकि इंडियन टीम ने अभी तक विदेश में डे नाइट टेस्ट नहीं खेला है.

पुजारा ने पिंक गेंद के साथ खेलने का बड़ी चुनौती बताया है. पुजारा ने कहा, ”पिंक गेंद के साथ खेलना लाल गेंद से अलग है. बेशक से फॉर्मेट वही है, लेकिन गेंद की रफ्तार और उसे देखना पूरी तरह से अलग है. एक बल्लेबाज को इसके साथ खेलने की आदत डालनी होगी. आपको घरेलू लेवल पर भी नेट प्रैक्टिस की जरूरत है और यह आसान नहीं है.”

बता दें कि पुजारा टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट ही खेलते हैं. पुजारा ने टीम इंडिया के लिए अब तक 77 टेस्ट मैच में 48.76 के औसत से 5840 रन बनाए हैं. पुजारा अपने टेस्ट करियर में 18 शतक और 25 अर्धशतक लगा चुके हैं. हालांकि पुजारा को कई मौकों पर धीमी बल्लेबाजी की वजह से आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा है.

Related Articles

error: Content is protected !!