Home Bihar भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गवासकर के जन्मदिन पर आदित्य वर्मा ने बधाई दी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गवासकर के जन्मदिन पर आदित्य वर्मा ने बधाई दी।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 10 जुलाई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गवासकर को बिहार के क्रिकेटरो, खेल प्रेमीयों तथा सीएबी के तमाम 38 जिला क्रिकेट यूनिट के पदाधिकारीयों के दूारा उनके जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाएं ईश्वर से प्रार्थना कर रहे है कि आप सदैव स्वस्थ और खुश रहे देश का मान सम्मान आपने विश्व क्रिकेट जगत मे रौशन करने का काम किया है उसके लिए हिंदुस्तान के क्रिकेट प्रेमी हमेशा आपके एहसानमंद रहेगा ।

भारतीय क्रिकेट के जमीन पर जन्मा बेटा दुनिया के खुखांर तेज रफ्तार के गेंदबाजो के सामने वगैर हेलमेट के ओपनर के रूप मे 34 शतक उस समय बनाया जब आज के तरह विकेट कवर नही होता था । आप के समय से ही भारतीय क्रिकेट टीम विदेशो के जमीन पर जीतना सिखा 1971 के अपने प्रथम वेस्ट इनिंडस के टूर पर आपके विश्व रिकार्ड 754 रन केवल 4 टेस्ट मे भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार मजबुर वेस्ट इनिंडस टीम को 1 शुन्य से पराजित कर तहलका मचा दिया था ।

4 महिना के बाद ही पहली बार इंगलैंड को उसके यहॉ पर पराजित किया था । 1983 के विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मे स्लिप मे 4 कैच ले कर भारत के जीत मे महत्व पूर्ण भुमिका निभाया था । 1985 के वेंसेन हेजेज विश्व क्रिकेट कप मे भारतीय क्रिकेट टीम को अपने शानदार कप्तानी मे विजेता बनाया था। अंत मे मुझे आज भी याद है कि 1984 मे टाटा मीट मुम्बई मे रमेश सक्सेना जी के साथ पहली बार आपसे मिलने का सौभाग्य हुआ था ।

मैने आप से पुछा था कि आप विकेट पर अपनी एकाग्रता कैसे बनाये रखते है, आपने कहा था कि जब भी विकेट पर स्टराईक लो यह सोच कर कि आने वाले गेंद पर आउट नही होना है, नेट पर जब बल्ले बाजी करो मैच के तरह करो । क्या शानदार टिप्स था।


इमरान खान आज के पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने एक बार कहा था कि मैने सुनील गवासकर को खेलते देख कर अपनी बल्ले बाजी को सुधारा था । तेज गेंदबाजी के बाजीगर वासिम अकरम ने कहा था कि भारत के मैच के पहले कप्तान इमरान भाई कहते थे कि सुनील को लेंथ पे गेंदबाजी करते रहो जब खुद गलती करेगा आउट होगा । उसकी कोई कमजोरी नही है । ऐसे है हमारे सुनील गवासकर सर ।

Related Articles

error: Content is protected !!