Home अंतराष्ट्रीय मैच ला लिगा फुटबॉल टूर्नामेंट में रियाल मैड्रिड 34वीं बार बनी चैम्पियन।

ला लिगा फुटबॉल टूर्नामेंट में रियाल मैड्रिड 34वीं बार बनी चैम्पियन।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

स्पेनिश फुटबॉल टूर्नामेंट ला लिगा खिताब रियाल मैड्रिड ने अपने नाम कर लिया है। क्लब ने सबसे ज्यादा 34वीं बार यह खिताब जीता है। टीम तीन साल बाद चैम्पियन बनी है। उसने बार्सिलोना को लगातार तीसरी बार खिताब जीतने से रोका है। रियाल मैड्रिड ने पिछला ला लिगा खिताब 2017 में जीता था।

रियाल मैड्रिड ने गुरुवार रात विलारियाल को 2-1 से हराया। इसी के साथ टीम ने खिताब पर कब्जा जमा लिया। मैच में रियाल के लिए दोनों गोल फ्रांस के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने किए। उन्होंने पहला गोल 27वें और दूसरा विजयी गोल 76वें मिनट में दागा


वहीं, दूसरे मुकाबले में ओसासुन ने बार्सिलोना को 2-1 से हराया। मैच में बार्सिलोना के लिए अकेला गोल कप्तान लियोनल मेसी ने 62वें मिनट में किया। वहीं, ओसासुन के लिए पहला गोल जोस अर्नेज ने 15वें और दूसरा गोल रोबर्तो टॉरेस ने एक्स्ट्रा टाइम (90+4 वें मिनट) में किया।


बार्सिलोना की इस हार से रियाल मैड्रिड ने बिना अगला मैच खेले ही खिताब अपने नाम कर लिया है। रियाल के कोच जिनेदिन जिदान ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कोच के रूप में यह उनके बेस्ट टाइम में से एक है। जिदान के कोच रहते रियाल ने यह दूसरा खिताब जीता है।

Related Articles

error: Content is protected !!