Home Bihar जाने कौन है बिहार का आकाशदीप जिसका चयन आईपीएल में हुआ?

जाने कौन है बिहार का आकाशदीप जिसका चयन आईपीएल में हुआ?

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 15 अगस्त: बिहार क्रिकेट में कुछ दिनों से सासाराम के छोटे गाँव से निकलकर आईपीएल टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ी आकाशदीप की ख़बरे आ रही है बधाई व ख़ुशी का इज़हार लोग कर रहे है यह गर्व की बात है कि अपने बिहार से आईपीएल तक एक और खिलाड़ी पहुँचा।।

लेकिन थोड़ा सा उदासी भी क्योकि जितने भी बिहार के हुनहार क्रिकेटरों ने आईपीएल में जगह बनाई है तो सभी दूसरे राज्य जाकर ही।ऐसा क्यों?बिहार को मान्यता 2018 में मिल गई है लेकिन राजनीति के लिए जाना जाने वाला बिहार आज भी उसी इस्तिथि से जूझ रहा है।

खैर छोड़िए हम बात कर रहे है बिहार के आकाशदीप जिसे सासाराम का बताया जा रहा है जिसकी ख़बरे हम सभी पढ़ खुश है और आशीर्वाद भी दे रहे है कि बिहार का नाम रौशन करें ।।

लेकिन क्या आप जानते है कि सच मे आकाशदीप का चयन बिहार से आईपीएल में हुआ है और राजस्थान रॉयल टीम से 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल में खेलेंगे।

कौन है आकाशदीप ?

रोहतास जिले के शिवसागर प्रखंड के बड्डी गांव के रहने वाला है आकाशदीप, इनके पिता रामजीत सिंह व माता लडुमा देवी है,आकाशदीप का जन्म 15 दिसंबर 1996 को हुआ है इस ख़बर से पहले 2019 में एक ख़बर तब छपी थी जब मुंबई इंडियंस टीम कर ट्रायल में आकाशदीप को बुलाया गया था।

आकाशदीप अपने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूम कर क्रिकेट प्रतियोगिताओ में भाग लिया,अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए लोगों के दिलों में बस गए।

लेकिन बिहार क्रिकेट मे मची उथल पुथल देख जूनियर क्रिकेटर वैभव और प्रशिक्षक के सलाह पर वह कोलकत्ता जाकर संघर्ष करते हुए पश्चिम बंगाल के चयनकर्ताओं का भी दिल जीत लिया और उन्होंने अपना डेब्यू बंगाल टीम से 2018-19 सैदय मुस्ताक अली टी-20 से किया।

तो इस बात से पता चलता है कि बिहार टीम से आकाशदीप का चयन आईपीएल के लिए नही हुआ है अब बात करते है दूसरी बात की आईपीएल में खेलेंगे आकाशदीप तो किस टीम से।

न्यूज़18बिहार में छपी ख़बर के अनुसार आकाशदीप का चयन आईपीएल के राजस्थान रॉयल्स टीम में किया गया है और वह सोमवार को टीम से जुड़े भी जाएंगे वे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलेंगे. 145 किलोमीटर की स्पीड से बॉल फेंकने वाले तेज गेंदबाज आकाशदीप को फिलहाल राजस्थान रॉयल्स ने 15 लाख में खरीदा है. आकाशदीप तेज गेंदबाज हैं तथा खुद के आईपीएल में चयन होने पर काफी खुश हैं।।

अब एक और ख़बर आकाशदीप से जुड़ा इंडियाटुडे में छपी है जिसमें आकाशदीप का चयन आईपीएल टीम के राजस्थान रॉयल्स के लिए किया गया है लेकिन नेट बॉलर के रूप में किया गया है। छपी ख़बर के अनुसार बंगाल के अध्यक्ष श्री डालमियां ने भी इसकी पुष्टि की है कि बंगाल के दो खिलाड़ियों का चयन आईपीएल नेट्स बॉलर के लिए किया गया है एक आकाशदीप व दूसरा श्यान घोष।

खेलबिहार आकाशदीप से संपर्क करने की कोसिस की लेकिन हो नही पाया,संपर्क होने के बाद ज्यादा जानकारी उपलब्ध कराया जाएगा, ख़बर को सबसे पहले पढ़ने के लिए लाइक करे हमारे फेसबुक पेज khelbihar..Com को तथा सब्सक्राइब करे हमारे यूट्यूब चैनलKHELBIHAR NEWS को।

Related Articles

error: Content is protected !!