Home राष्ट्रीय 2019 वर्ल्ड कप में अगर अंबाती रायडू को टीम में जगह मिलती तो चैंपियन बन सकता था भारत:सुरेश रैना

2019 वर्ल्ड कप में अगर अंबाती रायडू को टीम में जगह मिलती तो चैंपियन बन सकता था भारत:सुरेश रैना

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 22 अगस्त: पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप में अंबाती रायडू की जगह भारतीय टीम में चौथे नंबर पर बनती थी और अगर वह टीम का हिस्सा होते तो भारत खिताब जीत सकता थआ।। क्रिकबज शो में मशहूर क्रिकेट कमेंटटेटर हर्षा भोगले से बातचीत के दौरान रैना ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि, ” मैं चाहता था कि वर्ल्ड कप में रायडू भारतीय टीम में बतौर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेले क्योंकि वह काफी मेहनत कर रहे थे।  उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम में लगभग एक-डेढ़ साल समय बिताया और काफी रन भी बटोरें।”

रैना ने कहा कि,” रायडू चौथे नंबर पर भारतीय टीम के लिए अच्छा कर रहे थे। अगर वो 2019 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होते तो हम वर्ल्ड कप जीत सकते थे। रायडू चौथे नंबर के लिए सबसे बेहतर विकल्प थे और वो चेन्नई सुपरकिंग्स के तरफ से काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे।”

ये हम सभी जानते है कि 2019 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की सबसे बड़ी चिंता नंबर चार की बल्लेबाजी थी। भारत ने तब वर्ल्ड कप से पहले उस स्थान पर कई बल्लेबाजों को टेस्ट किया लेकिन किसी ने भी उस जगह पर अपनी दावेदारी पेश नहीं की। इन सभी बल्लेबाजों में सिर्फ अंबाती रायडू ही थे जिन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर ढेरों रन भी बटोरें थे।

हालांकि जब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने वर्ल्ड कप से पहले टीम का चुनाव किया तो उन्होंने रायडू को अनदेखा कर दिया और उनकी जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया। इस बात पर काफी विवाद भी हुआ।

आखिरकार पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम को नंबर 4 की समस्या का सामना करना पड़ा और टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाहर हो गयी। 
 

Related Articles

error: Content is protected !!