Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट इंग्लैंड और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच टी20 सीरीज का होगा आयोजन 21सितंबर से.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच टी20 सीरीज का होगा आयोजन 21सितंबर से.

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

26 अगस्त : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच सितंबर में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का आयोजन इंग्लैंड में होगा। इसकी पृष्टि मंगलवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कर दी है। सभी मुकाबले 21 से 30 सितंबर तक डर्बी में खेले जाएंगे।इसके साथ ही महिला क्रिकेट का आयोजन शुरू हो जायेगा।

इंग्लैंड की टीम इससे पहले भारत और साउथ अफ्रीका के साथ एक ट्राइ सीरीज की मेजबानी करने वाली थी। हालांकि बीसीसीआई ने इस दौरे से नाम वापस ले लिया था। वहीं इसके बाद कोरोना वायरस के कारण दक्षिण अफ्रीका ने भी इंग्लैंड का दौरा करने से मना कर दिया। जिसके बाद अब वेस्टइंडीज और इंग्लैंड महिला टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। आईसीसी के नियमों के मुताबिक सभी मुकाबले बायो सिक्योर बबल में बंद दरवाजे के पीछे खेले जाएंगे।

ईसीबी वुमेंस क्रिकेट की मैनेजिंग डायरेक्टर क्लेर कॉनर ने कहा कि कई महीनों की बातचीत और लगातार प्रयासों के बाद इस समर इंग्लैंड महिला टीम अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी। हम वेस्टइंडीज का आभार जताते हैं जिन्होंने पिछले कुछ हफ्ते से इस दौरे के लिए लगातार हमारे साथ बातचीत की। वुमेंस क्रिकेट के लिए इससे बढ़िया कुछ और नहीं हो सकता है कि तीसरे टी20 मैच का प्रसारण बीबीसी और स्काई स्पोर्ट्स दोनों पर होगा। उम्मीद करती हूं कि इस इवेंट से कई नए फैंस महिला क्रिकेट टीम को मिलेंगे।

कोरोना वायरस के बाद सबसे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड में ही हुई थी। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई को पहला टेस्ट मैच खेला गया था और उसके साथ ही क्रिकेट की वापसी भी हो गई थी। वहीं अब महिला क्रिकेट की शुरुआत भी इंग्लैंड से ही होगी और इस बार भी वेस्टइंडीज दूसरी टीम होगी। कोरोना के कारण अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप को भी रद्द कर दिया गया था।

Related Articles

error: Content is protected !!