Home राष्ट्रीय Teachers Day: गुरु को दक्षिणा में गुरुकुल देना चाहते हैं युवा शूटर सौरभ चौधरी।

Teachers Day: गुरु को दक्षिणा में गुरुकुल देना चाहते हैं युवा शूटर सौरभ चौधरी।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

5 सीतम्बर: टीन शेड में बनी शूटिंग रेंज की तपती गर्मी में निशाने लगवाकर गुरु ने तपती भट्टी में कुंदन सी चमक बिखेरने वाले शूटर सौरभ चौधरी को निखार दिया। अब एशियाई खेलों के चैंपियन सौरभ गुरु अमित श्योराण को दक्षिणा में गुरुकुल देना चाहते हैं। जहां प्रतिभाशाली शूटरों को मुफ्त में रहने और पढ़ाने के साथ ही उनके खेल को निखारा जाएगा।

सौरभ कहते हैं कि कोच का सपना पूरा करना उनकी ओलंपिक की तैयारियों की बड़ी प्रेरणा बन गया है। यूथ ओलंपिक चैंपियन और विश्व कप में छह स्वर्ण पदक जीतने वाले सौरभ जानते हैं कि गुरुकुल स्थापित करने में भारीभरकम राशि खर्च होनी है।

अभी उनके पास इतना पैसा नहीं है। वह शूटिंग में अपनी मेहनत के दम पर इतनी इनामी राशि एकत्र करना चाहते हैं जिससे गुरुकुल बनाने में मदद मिले।वह इसके लिए खेल प्रेमियों से भी मदद की गुहार लगाएंगे। सौरभ मेरठ स्थित अपने गांव कलीना में रेंज में अकेले ओलंपिक की तैयारियों में जुटे हैं।

बागपत के बिनौली में शूटिंग रेंज चलाने वाले अमित को सौरभ ही नहीं अपने हर शिष्य पर नाज है। अमित ने कहा कि उनके गुरुकुल के सपने को हर शिष्य जानता है। सौरभ भी नंगी आंखों से इस सपने को देखते हैं।

यह शिष्य ही हैं जिनकी वजह से टीन शेड की शूटिंग रेंज में पक्की छत के साथ पंखे भी लगे हैं। वह गुरुकुल में शूटिंग की शुरुआत करने वाले कम उम्र के बच्चों को सिखाएंगे। प्रतिभाशाली बच्चों को मुफ्त रहने, खाने, शिक्षा के साथ शूटिंग की कोचिंग देंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!