Home राष्ट्रीय भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे में होगा बदलाव,क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मांग पूरी करने को तैयार नही।

भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे में होगा बदलाव,क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मांग पूरी करने को तैयार नही।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

नई दिल्ली 7 सीतम्बर: इंडियन क्रिकेट टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

लेकिन अब इस दौरे में बदलाव की खबरें सामने आ रही है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे का आगाज पर्थ के बाजे ब्रिस्बेन टेस्ट से हो सकता है. इस बदलाव की सबसे बड़ी वजह वेस्ट ऑस्ट्रेलिया की सरकार द्वारा क्वारंटीन के नियमों में किसी तरह की ढील नहीं दिए जाना है.

रिपोर्ट के मुताबिक एडिलेड ओवल भारत के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है. इनमें इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला डे नाइट टेस्ट मैच भी शामिल है. इसके अलावा अगर विक्टोरिया में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड बॉक्सिंग डे टेस्ट का आयोजन नहीं कर पाता है तो इसकी मेजबानी भी एडिलेड को सौंपी जा सकती है.

भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने के बाद सीधे यहां पहुंचेंगे. यूएई में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम आस्ट्रेलिया प्रांतीय सरकार के प्रधानमंत्री मार्क मैकगोवान ने कहा, ”हमें यह स्वीकार नहीं है कि टीम विदेश के ज्यादा खतरे वाले क्षेत्र से आकर क्वारंटीन में गये बिना सामान्य अभ्यास गतिविधयों में हिस्सा ले और फिर मैच खेलने के लिये अन्य राज्यों में जाए.”

बीसीसीआई की मांग पूरी नहीं कर सकता क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की शुरुआती योजना के अनुसार इंग्लैंड के दौरे पर गयी आस्ट्रेलियाई टीम और भारतीय टीम को पहले पर्थ में प्रवेश करना था. शृंखला से पहले दोनों टीमों को क्वारंटीन के नियमों में ढिलायी के बीच पर्थ में अभ्यास करना था. लेकिन पश्चिम आस्ट्रेलिया राज्य सरकार की विदेश से यात्रा करने वालों के लिये होटल में क्वारंटीन रहने के कड़े नियमों के कारण सीए की योजना खटायी में पड़ गयी.

बीसीसीआई ने सीए से क्वारंटीन के दौरान बॉयो सिक्योर माहौल में अभ्यास की अनुमति देने का आग्रह किया है जो पर्थ में संभव नहीं है. हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दौरे का आगाज ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज से हो सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में तीन मैचों की सीरीज खेली जानी थी, जिसे वर्ल्ड कप रद्द होने की वजह से टाल दिया गया.

Related Articles

error: Content is protected !!