Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट फिक्सिंग के मामले में ACB ने की कोच पर कड़ी कार्रवाई, कोच पर लगा 5 साल का बैन।

फिक्सिंग के मामले में ACB ने की कोच पर कड़ी कार्रवाई, कोच पर लगा 5 साल का बैन।

by Khelbihar.com

8 सीतम्बर: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिक्सिंग से जुड़े एक मामले में कड़ी कार्रवाई की है. बोर्ड ने घरेलू स्तर के कोच नूर मोहम्मद ललाई पर मैच फिक्सिंग के आरोपों में सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियों में भाग लेने से पांच साल के लिये प्रतिबंधित कर दिया है.

नूर मोहम्मद को स्पॉट फिक्सिंग के लिये राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी से संपर्क करने का दोषी पाया गया था. वह कपिसा प्रांत के सहायक कोच जबकि हंपालाना अकादमी का पूर्णकालिक कोच था. राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी ने उसकी रिपोर्ट की थी.

एसीबी ने इस खिलाड़ी की पहचान उजागर नहीं की है. इससे पहले एसीबी ने तीन महीने पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकउल्लाह शाफाक पर मैच फिक्सिंग के आरोपों में छह साल का प्रतिबंध लगाया था.

नूर मोहम्मद ने कबूल किए आरोप

बता दें कि नर मोहम्मद पर पिछले साल नेशनल टीम के खिलाड़ी को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि नूर मोहम्मद ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को कबूल किया है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि नूर मोहम्मद फिक्सिंग करने और फिक्सिंग करवाने के आरोपों में लिप्त पाए गए. बोर्ड के मुताबिक घरेलू क्रिकेट में फिक्सिंग का बेहद ही गंभीर मामला था और इस पर कड़ा संदेश दिया जाना जरूरी था. बोर्ड ने नेशनल टीम के उस खिलाड़ी की सराहना की है जिन्होंने फिक्सिंग के लिए अप्रोच किए जााने की जानकारी मुहैया करवाई.

Related Articles

error: Content is protected !!