Home Uncategorized US Open 2020 में अजारेंका और ओसाका में होगी खिताबी भिड़ंत।

US Open 2020 में अजारेंका और ओसाका में होगी खिताबी भिड़ंत।

by Khelbihar.com

11 सितंबर: पूर्व वर्ल्ड नंबर- 1 बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने बड़ा उलटफेर करते हुए अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई है. दो बार की आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अजारेंका अब फाइनल में 2018 की अमेरिका ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी.

दो बार की उपविजेता अजारेंका ने गुरुवार को खेले गए महिला एकल के सेमीफाइनल में सेरेना के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद अगले दो सेटों में बेहतरीन वापसी की. अजारेंका ने यहां आर्थर एश स्टेडियम में एक घंटे 55 मिनट तक चले मुकाबले में सेरेना को 1-6, 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर तीसरी बार अमेरिका ओपन के फाइनल में जगह बना ली.

अजारेंका की मार्च 2016 के बाद से सेरेना के खिलाफ यह पहली और करियर में अब तक की कुल पांचवीं जीत है. वहीं, अमेरिका ओपन में सेरेना पर उनकी यह पहली जीत है. बेलारूस की खिलाड़ी करियर में पांचवीं बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं.

अजारेंका लगातार 11वीं जीत दर्ज करते हुए सात साल बाद अमेरिका ओपन के फाइनल में पहुंची हैं. अजारेंका ने हाल ही में वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन का खिताब भी जीता है और ऐसे में उन्हें यहां भी खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. दो बार की आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अजारेंका अब फाइनल में 2018 की अमेरिका ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी.

ओसाका से होगी टक्कर

चौथी सीड ओसाका ने एक अन्य सेमीफाइनल में अमेरिका की जेनिफर ब्रेडी को मात देकर दूसरी बार अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. 2018 की चैंपियन ओसाका ने 28वीं सीड ब्रेडी को 7-6 (7-1) 3-6 6-3 से हराकर खिताबी मुकालबे में प्रवेश किया.

22 साल की ओसाका पिछले तीन साल में दूसरी बार अमेरिका ओपन के फाइनल में पहुंची हैं. ओसाका ने इससे पहले 2018 में अमेरिका ओपन का खिताब जीता था. उस समय वह सिर्फ 20 साल की थीं. इसके अलावा उन्होंने पछले साल ही ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम खिताब भी जीता था. ओसाका को इस मैच को जीतने के लिए ब्रेडी के खिलाफ काफी पसीना बहाना पड़ा. यह उनकी इस साल लगातार 10वीं जीत है.

Related Articles

error: Content is protected !!