Home राष्ट्रीय युवराज सिंह ने संन्यास लिया वापस, बीसीसीआई नही दी अभी कोई जबाब?

युवराज सिंह ने संन्यास लिया वापस, बीसीसीआई नही दी अभी कोई जबाब?

by Khelbihar.com

नई दिल्ली 12सितंबर: युवराज सिंह और पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) को अभी तक हरफनमौला खिलाड़ी की वापसी के संबंध में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से जवाब नहीं मिला है. पीसीए के सचिव पुनीत बाली ने शुक्रवार को यह बात कही.

युवराज ने पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन उन्होंने संन्यास से वापसी के लिए BCCI को पत्र लिखा था. बाली ने ही उनसे वापसी की अपील की थी जिस पर युवराज ने गौर करते हुए हामी भर दी थी. युवराज ने मंजूरी लेने के लिए बीसीसीआई को पत्र लिखा, लेकिन अभी तक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है.

बाली ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा, “अभी तक मंजूरी नहीं मिली है. पीसीए ने उनकी वापसी को कबूल कर लिया है, लेकिन हमें बीसीसीआई के जवाब का इंतजार है.”

बाली ने युवराज से पंजाब के युवाओं को मेंटॉर करने के लिए वापसी की अपील की थी. अगर उन्हें मंजूरी मिल जाती है तो वह पंजाब के लिए संभवत: सिर्फ टी-20 खेल सकते हैं. वह कुछ समय से मोहाली के पीसीए स्टेडियम में युवाओं के साथ अभ्यास भी कर रहे हैं. उनके संन्यास की वापसी की खबर से भारतीय क्रिकेट फैन्स काफी खुश हैं.

संन्यास से वापसी पर युवराज के पिता योगराज सिंह ने कहा, ‘‘वह 20 साल के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के बाद पिछले साल रिटायर हुआ और यह उसका निजी फैसला था जिसमें मैंने हस्तक्षेप नहीं किया. लेकिन तब भी मुझे लगा कि उसे संन्यास नहीं लेना चाहिए था. ’’ उन्होंने कहा,‘‘ वह हमेशा देता ही आया है. ऐसे समय में भी चिलचिलाती धूप में वह शुभमन, प्रभ और अभिषेक को रोज पांच घंटे ट्रेनिंग करा रहा है.’’

बता दें कि 38 वर्षीय युवराज ने टीम इंडिया लिए 40 टेस्‍ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मुकाबले खेले हैं. वह 2007 में टी-20 वर्ल्‍डकप और 2011 में वनडे वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं.

Related Articles

error: Content is protected !!