Home Bihar cricket association News, बीसीए(सचिव गुट) के संचालन समिति की बैठक सम्पन्न,कंडिशनिंग कैंप,AGM सहित हुए कई निर्णय, देखें

बीसीए(सचिव गुट) के संचालन समिति की बैठक सम्पन्न,कंडिशनिंग कैंप,AGM सहित हुए कई निर्णय, देखें

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 14 सितंबर : 30 अगस्त को जिला संघो के मांग पर आहुत एस जी एम में बीसीए(सचिव गुट) के लिए गठित संचालन समिति की पहली बैठक सम्पन्न हुई, जिसमे कई निर्णय हुए इसकी जानकारी मीडिया कमेटी के चेयरमैन सुरेश मिश्रा ने दी।

यह बैठक 14 सितम्बर को दिन के 11 बजे से प्रेम रंजन पटेल की अध्यक्षता में सचिव संजय कुमार के आवासीय कार्यालय बी- 305, वेस्ट साइड, ओल्ड बाई पास रोड, कंकडबाग, पटना में की गयी। इस बैठक में तीन सदस्यीय संचालन समिति के  सदस्य कुमार आशुतोष झा,मुनेन्द्र कुमार तथा सचिव संजय कुमार अस्वस्थ्य होने के कारण वेबिनार के माध्यम से जुड़े।


इस बैठक में चुनाव अधिकारी ए के चौहान (अवकाश प्राप्त आई ए एस एवं पूर्व चुनाव आयुक्त बिहार) को संविधान के अनुसार चुनाव संपन्न करवाने के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई । इस बैठक में बीसीए में 31 जनवरी से अब तक बर्खास्त अध्यक्ष राकेश तिवारी तथा बर्खास्त संयुक्त सचिव कुमार अरविंद किए असंवैधानिक कार्रवाई तथा अनेक प्रकार के अनियमिताओं की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया।

गठित जांच कमेटी के चेयरमैन सेवानिर्वित पुलिस पदाधिकारी शिवचंद्र प्रसाद सिंह तथा इसके अलावा उच्च न्यायालय अधिवक्ता पंकज दास और आयकर विभाग अधिवक्ता अमन दुबे को तीन सदस्यीय समिति में सदस्य बनाया गया है।


चयन समिति के गठन के लिए नामों की सूची को आगामी एस जी एम में रखने के लिए सचिव संजय कुमार को अधिकृत किया गया। आगामी सीजन को देखते हुए खिलाड़ियों के लिए बिहार के कई क्षेत्रो में कंडिशनिंग कैंप लगाने का निर्णय लिया गया। कंडिशनिंग कैंप के स्थान और तिथि की घोषणा शीघ्र ही सचिव के द्वारा की जाएगी।


पूर्व एस जी एम के निर्णय के आलोक में आगामी एस जी एम की बैठक 7 अक्तूबर 2020 को वैशाली में आहुत करने का निर्णय लिया गया।बैठक में उपस्थित बीसीए एफ्लिएशन रिव्यू कमेटी के चेयरमैन सौरभ चक्रवर्ती ने सभी सदस्यों को पूर्व मे जारी कमेटी के रिपोर्ट की बारीकियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी, और कहा कि कमेटी के विधि प्रमुख संजय कुमार मन्नु के स्वस्थ होते ही शेष जिलों पर निर्णय जारी कर दिया जाएगा।

बैठक में बीसीए एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन एल पी बर्मा (पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अंपायर) ने खिलाड़ियों की वर्तमान स्थिति और बिहार में क्रिकेट को समाप्त करने की साजिश से बीसीसीआई को अवगत कराने के लिए सचिव को एक पत्र लिखने का सुझाव दिया। श्री बर्मा ने कहा कि जरूरत पड़ी तो मैं स्वयं बीसीसीआई जाकर यहां की जमीनी हकीकत से वहां के पदाधिकारियों और अधिकारियों को अवगत कराऊंगा।


सभी उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि एस जी एम से बर्खास्त अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी और संयुक्त सचिव कुमार अरविंद के द्वारा बुलायी गई किसी भी बैठक में जिला संघो के कोई भी प्रतिनिधि भाग नहीं लेंगे, जिला संघो के उपर किसी प्रकार का दवाब दिए जाने वाले पर भी कारवाई की जाएगी, और अगर कोई भाग लेते हैं तो उनके उपर भी संघ विरोधी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।


नव गठित जांच कमेटी को सभी सूचनाएं और बिहार क्रिकेट संघ में 31 जनवरी 2020 के बाद हुए नियुक्तियों और भुगतान से संबंधित उपलब्ध कागजात बीसीए द्वारा मुहैया कराया जाएगा, यह कमेटी जरूरत के हिसाब से किसी भी व्यक्ति से जांच में सहयोग करने के लिए पत्र भेजने को स्वतंत्र होगी। जांच के बाद कमेटी की रिपोर्ट पर उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!