Home अंतराष्ट्रीय मैच US Open 2020:पहले दो सेट गंवाने के बाद डॉमिनिक थीम बने चैंपियन।

US Open 2020:पहले दो सेट गंवाने के बाद डॉमिनिक थीम बने चैंपियन।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

14 सितंबर 2020: यूएस ओपन 2020 में पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में डॉमिनिक थीम ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा जमाया, इसी के साथ यूएस ओपन को छह साल बाद उसका नया चैंपियन मिल गया।

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम दोनों ही पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। 23 साल के ज्वेरेव करियर में पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम का फाइनल खेल रहे थे तो 27 साल के थीम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी थे।

छह साल बाद मिला नया चैंपियन
सोलह साल में पहली बार ऐसा हुआ जब ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में बिग थ्री (फेडरर, नडाल और जोकोविच) शामिल नहीं थे। राफेल नडाल ने कोरोना महामारी के दौर में हिस्सा नहीं लिया। फेडरर घुटने के दो ऑपरेशन के बाद आराम पर हैं जबकि जोकोविच को प्री क्वार्टर में अनजाने में लाइन जज को गेंद मारने के कारण बाहर कर दिया गया,

इससे पहले 2014 यूएस ओपन में क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने खिताब जीता था। स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका के 2016 यूएस ओपन खिताब के बाद पिछले चार साल में पहली बार हुआ जब बिग थ्री के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी ग्रैंडस्लैम जीता।

पिछले दो वर्षों में थीम वह फ्रेंच ओपन के फाइनल में दो बार स्पेन के राफेल नडाल से हारे थे जबकि इस साल उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच से हार का सामना करना पड़ा। अपने चौथे ग्रैंडस्लैम फाइनल में उन्होंने रिकॉर्ड सुधार लिया। 

थीम ने जहां दूसरे सेमीफाइनल में रूस के डेनियल मेदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से हराया था तो जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने दो सेट से पिछड़ने के बाद सेमीफाइनल में धमाकेदार वापसी करते हुए स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 3-6, 2-6, 6-3, 6-4, 6-3 को मात दी थी।

Related Articles

error: Content is protected !!