Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET बीसीसीआई से रजिस्टर खिलाड़ियों के उम्र में सुधार करने की अंतिम तिथि आज,अन्यथा BCCI करेगा खिलाड़ियों को बैन?

बीसीसीआई से रजिस्टर खिलाड़ियों के उम्र में सुधार करने की अंतिम तिथि आज,अन्यथा BCCI करेगा खिलाड़ियों को बैन?

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

मुंबई 15 सितंबर: बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियों को अपने उम्र सुधार सम्बंधित दिए गए समय आज समाम्प्त हो जायेगा । BCCI ने दिनांक 31.7.2020 को सभी राज्य इकाई को पत्र भेजा था जिसमे कहा गया था की ऐसा कोई भी खिलाड़ी जो बी.सी.सी.आई. में पंजीबद्ध है तथा जिसने अपने जन्मतिथि प्रमाण पत्रों में छेड़छाड़ कर त्रुटिपूर्ण/गलत/मिथ्या प्रमाणपत्र जमा किये हैं, वह खिलाड़ी अपनी वास्तविक जन्मतिथि के समर्थन में जन्मतिथि प्रमाणपत्र एवं स्व-हस्ताक्षरित पत्र/ईमेल के माध्यम से अपनी वास्तविक जन्मतिथि का खुलासा कर सकता हैं। इसके लिए बीसीसीआई ने 15 सितंबर 2020 तक समय दिया था

खिलाड़ियों को इस योजना का क्या लाभ है-

अपनी वास्तविक जन्मतिथि का खुलासा करने वाले खिलाड़ी को बी.सी.सी.आई. द्वारा टूर्नामेंट में भाग लेने से वंचित नहीं किया जाएगा, बल्कि उसको उसकी वास्तविक जन्मतिथि के अनुसार आयु वर्ग स्पर्धा में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।


इस योजना की अंतिम तिथि अर्थात् 15 सितम्बर 2020 के बाद यदि बी.सी.सी.आई. को किसी भी ऐसे खिलाड़ी का पता चलता है जिसने अपनी जन्मतिथि में हेरफेर किया है तो ऐसे खिलाड़ी पर 2 साल का प्रतिबंध लगाया जाएगा और 2 साल के निलंबन पूरा होने के बाद ऐसे खिलाड़ी को बी.सी.सी.आई. एवं राज्य संघों द्वारा आयोजित किसी भी आयु वर्ग स्पर्धा में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह योजना केवल सही जन्मतिथि के खुलासा करने के लिए है। यदि किसी खिलाड़ी ने Domicile संबंधी दस्तावेजों में हेरफेर किया है तो यह योजना उन खिलाड़ियों पर लागू नहीं होगी और ऐसे खिलाड़ी पर 2 साल का प्रतिबंध लगाया जाएगा।उपरोक्त योजना के अलावा बी.सी.सी.आई. ने यह भी फैसला किया है कि अतिथि खिलाड़ी को किसी भी आयु वर्ग के टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जायेगी।ईमेल भेजने का पता age.verification@bcci.tv है।

Related Articles

error: Content is protected !!