Home राष्ट्रीयNATIONAL SPORTS हरभजन सिंह ने कहा”वर्ल्डकप में रायडू के साथ हुआ था अन्याय।

हरभजन सिंह ने कहा”वर्ल्डकप में रायडू के साथ हुआ था अन्याय।

by Khelbihar.com

21 सितंबर: दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पहले मैच में जीत दिलाने वाले अंबाती रायडू की प्रशंसा की है. हरभजन ने कहा कि रायडू पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में टीम में शामिल होने के हकदार थे.

पिछले साल नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए रायडू पर चयनकर्ताओं ने विश्वास नहीं जताया था, उनकी जगह विजय शंकर को दी गई थी. मुबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में अंबाती रायडू ने 71 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने 163 रनों के लक्ष्य हासिल किया.

चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े हरभजन सिंह निजी कारणों से इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं रहे हैं. एक इंटरव्यू में भज्जी ने रायडू के प्रदर्शन से जुड़े सवाल पर कहा, उन्हें लगता है कि रायडू को विश्व कप 2019 के लिए नहीं चुना जाना उनके साथ एक ’अन्याय’ था.

हरभजन ने कहा, ‘रायडू की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है. मुझे लगता है कि जब विश्व कप टीम चुनी गई थी तो उसके साथ अन्याय हुआ था. उन्हें उस टीम में जरूर होना चाहिए था. लेकिन उन्होंने इस मैच में फिर से दिखा दिया कि उनमें कितनी क्षमता है. उम्र एक तरफ है और प्रतिभा भी ऐसी चीज है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है.”

बता दें कि वर्ल्ड कप से पहले चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के अंबाती रायडू टीम की पहली पसंद बने हुए थे. पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी. तीन वनडे मैचों के सीरीज में रायडू क्रमश: 13, 18 और 2 रन बना सके जिसके चलते उन्हें वर्ल्ड कप टीम से बाहर होना पड़ा. रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे मैचों में 1694 रन बनाए हैं. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतक जड़ा है. उनका औसत 47 का रहा.

Related Articles

error: Content is protected !!