Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल के कारण लंका प्रीमियर लीग की तिथि में हुआ बदलाव,उद्धघाटन 21 नवंबर को।

आईपीएल के कारण लंका प्रीमियर लीग की तिथि में हुआ बदलाव,उद्धघाटन 21 नवंबर को।

by Khelbihar.com

1 अक्टूबर: श्रीलंका क्रिकेट ने एक बार फिर से लंका प्रीमियर लीग के डेब्यू सीजन की तारीखों में बदलाव किया है. लंका प्रीमियर लीग की शुरुआत अब 21 नवंबर से होगी. यह तीसरा मौका है जब लंका प्रीमियर लीग के शेड्यूल में बदलाव हुआ है.

श्रीलंका क्रिकेट को इस बार हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग की वजह से अपने शेड्यूल में बदलाव करने को मजबूर होना पड़ा है. बोर्ड का कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों को एलपीएल की शुरुआत से पहले क्वारंटीन का वक्त मिल सके.

एलपीएल की शुरुआत पहले 14 नवंबर से होनी थी. अगर तय समय पर यह लीग शुरू होती तो आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी लीग के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाते. एलपीएल ने बयान जारी कर कहा, “चूंकि आईपीएल 10 नवंबर तक चलेगा, इसलिए हमने सोचा कि आईपीएल में हिस्सा लेने वाले उन खिलाड़ियों के लिए कुछ समय रखी जाए, जो टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए एलपीएल में खेलना चाहते हैं.”

एपीएल टूर्नामेंट खिलाड़ियों का ड्रॉफ्ट एक अक्टूबर को निकलना था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर नौ अक्टूबर का दिया गया है. इनमें क्रिस गेल, डैरैन सैमी, डैरेन ब्रावो, शाहिद अफरीदी, कोलिन मुनरो, मुनाफ पटेल और रवि बोपरा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

इसमें पांच फ्रेंचाइजी भाग लेगी. प्रत्येक फ्रेंचाइजी में कुल 19 खिलाड़ी होंगे, जिसमें छह विदेशी और 13 श्रीलंकाई खिलाड़ी होंगे. यह टूर्नामेंट वैसे 28 अगस्त से 20 सितंबर के बीच खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया था.

23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी.

Related Articles

error: Content is protected !!