Home IPL आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान पर लगा 12 लाख का जुर्माना।

आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान पर लगा 12 लाख का जुर्माना।

by Khelbihar.com

7 अक्टूबर: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन दो मैच जीतने के बाद टीम के हिस्सा लगातार तीन हार आ चुकी हैं.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के बाद टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को एक और बड़ा झटका लगा है. स्लो ओवर रेट की वजह से स्मिथ पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

इंडियन प्रीमियर लीग की ओर से बयान जारी कर स्मिथ पर जुर्माना लगाने की जानकारी दी गई है. जारी बयान में कहा गया, ”राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर अबू धाबी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने की वजह से 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है.”

स्टीव स्मिथ हालांकि पहले कप्तान नहीं हैं जिन्हें जिन्हें इस सीजन में स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है. रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली पर सबसे पहले स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपये जुर्माना लगा था. उसके बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयश अय्यर को भी स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया और उन पर भी 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया.

चूंकि ये तीनों कप्तानों की इस सीजन में पहली गलती रही है इसलिए इन पर जुर्माना लगाया गया है. अगर इनमें से कोई भी कप्तान इस सीजन में दोबारा स्लो ओवर रेट का दोषी पाया जाता है तो उस पर एक मैच का बैन भी लग सकता है.

Related Articles

error: Content is protected !!