Home IPL आईपीएल 2020: आज दिनेश कार्तिक और धोनी की टीम होगी आमने-सामने।

आईपीएल 2020: आज दिनेश कार्तिक और धोनी की टीम होगी आमने-सामने।

by Khelbihar.com

7 अक्टूबर : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का सामना इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा, जिसने शानदार लय हासिल कर ली है। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा, जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं।

सीएसके लगातार तीन हार के बाद लय में लौट रही है। टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले को जीतकर शानदार शुरुआत करने वाली सीएसके ने अगले तीन मुकाबले हारे और उसके बाद सीएसके और धौनी को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। हालांकि, धौनी ने शेन वॉटसन पर भरोसा बनाए रखा, जिन्होंने पिछले मैच में 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस के बीच रिकॉर्ड 181 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ सीएसके एक बार फिर जीत की राह पर लौट आई है और धौनी की टीम अब शीर्ष चार में जगह बनाने को बेताब होगी।

केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को खरीदा, लेकिन काíतक को ही कप्तान बनाए रखा। काíतक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी गलत साबित हुए, जिससे वह आलोचकों के कोपभाजन बने हुए हैं। वह मोर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिए उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बेंटन की जगह सुनील नरेन से ही पारी की शुरुआत कराते रहे, जबकि नरेन भी फॉर्म में नहीं हैं। वहीं, बेंटन की तुलना केविन पीटरसन से की जाती है। नरेन ने चार मैचों में सिर्फ 27 रन बनाए हैं और अब बदलाव की सख्त जरूरत है।

केकेआर के पास कई अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन काíतक उनका सही इस्तेमाल नहीं कर सके हैं। वहीं पैट कमिंस की खराब फॉर्म ने भी चिंता बढ़ा दी हैं। शारजाह में भले ही टीमें 200 के पार रन बना रही हों, लेकिन करीबी मुकाबलों में गेंदबाजों का प्रदर्शन निर्णायक साबित होता है। दिल्ली के खिलाफ मोर्गन और राहुल त्रिपाठी जीत के करीब ले ही गए थे, लेकिन डेथ ओवरों में दिल्ली के गेंदबाज भारी पड़े। काíतक को अपने गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा, खासकर भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव पर। उनका अभी तक पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया और दिल्ली के खिलाफ तो वह टीम में भी नहीं थे।

Related Articles

error: Content is protected !!