मेलबर्न 22 अक्टूबर: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. इस दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज़ के मैच सिडनी और कैनबरा में खेले जाएंगे. रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार के बीच आज एक समझौता हुआ है.


इस समझौते के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में जारी आईपीएल से लौटने के बाद भारतीय टीम और आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी सिडनी में क्वारंटाइन रहेंगे और इस दौरान वहां उन्हें अभ्यास की अनुमति भी दी जाएगी.

आईपीएल-13 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि, अभी इसके आयोजन स्थल की घोषणा नहीं की गई है. गुरुवार को एनएसडब्ल्यू सरकार की ओर से मिली मंजूरी के बाद क्वारंटाइन प्रोटोकॉल की पुष्टि होने के बाद अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अंतिम मंजूरी मिलना बाकी है.

भारत का आस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले मैचों के अस्थाई कार्यक्रम के अनुसार, पहले दो वनडे 27 और 29 नवंबर को जबकि तीसरा वनडे एक दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा. वहीं, पहला टी20 कैनबरा में चार दिसंबर को खेला जाएगा।. इसके बाद दोनों टीमें छह और आठ दिसंबर को होने वाले अंतिम दो टी20 मैचों के लिए सिडनी लौट आएंगी.

सीमित ओवरों की सीरीज के बाद दोनों टीमें के बीच 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज़ का एक टेस्ट पिंक बॉल टेस्ट हो सकता है.