Home Bihar cricket association News, बिहार क्रिकेट लीग के आयोजकों और संरक्षण देने वालों को भेजा जाएगा लीगल नोटिस।

बिहार क्रिकेट लीग के आयोजकों और संरक्षण देने वालों को भेजा जाएगा लीगल नोटिस।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज

पटना 23 अक्टूबर : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा लांच की गई बिहार क्रिकेट लीग को लेकर अब विवाद बढ़ता जा रहा है।शुक्रवार को गाँधी मैदान स्थित होटल पनाश में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर युवा खेल फाउंडेशन के अध्यक्ष कुन्दन कुमार ने कहा है कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा किसी तथाकथित गवार्निंग काउंसिल का गठन बताकर बिहार क्रिकेट लीग(बीसीएल) कराये जाने की सूचना मीडिया माध्यमों से प्राप्त हुई है।

उन्होंने बताया कि पूर्व की गोपाल बोहरा की अध्यक्षता वाली कमेटी के साथ हमारी संस्था के द्वारा बीसीएल आयोजित करने के मामले में पूर्व सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह के द्वारा एक सहमति पत्र निष्पादित किया गया था। जिसकी संपुष्टि पूर्व की कमेटी के दिनांक 20/06/2019 के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक मे की जा चुकी है।

इस मामले की पूरी जानकारी नव निर्वाचित कमेटी के सचिव सहित कमेटी के अन्य सदस्यों को दी जा चुकी है। सचिव संजय कुमार की सहमति के बाद हमारी संस्था ने इस आयोजन पर काम करना प्रारम्भ किया और अब तक लगभग पचास लाख रुपए खर्च किए जा चुके हैं।

हमारी संस्था के द्वारा दिनांक 22/06/2019 को 2 लाख और दिनांक 24/06/2019 को 3 लाख रुपया कुल पाँच लाख रुपया बीसीए के खाते मे स्थानातरित किया जा चुका है। यह आयोजन इस वर्ष अप्रैल माह मे हीं आयोजित होने वाला था, मगर कोरोना के कारण नहीं हो सका। हमलोग बीसीसीआई के द्वारा घरेलू क्रिकेट का कलेंडर जारी करने का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद बीसीएल की तिथि की घोषणा की जाएगी।

युवा खेल फाउंडेशन के सचिव अरुण सिंह ने कहा कि जिस तरह से कुछ लोगों के द्वारा बीसीएल कराने की घोषणा की गई है, वो पूर्ण रूप से गलत है। हम इन आयोजकों और इनको संरक्षण देने वालों को इस संबंध मे लीगल नोटिस देंगे, और इस घोषित कार्यक्रम को इन लोगों के द्वारा नोटिस मिलने के बाद स्थगित नहीं किया जाएगा तो हम न्यायालय की शरण मे जाएंगे।

जहां तक बीसीएल के आयोजन का मामला है तो उसे युवा खेल फाउंडेशन के द्वारा हीं किया जाएगा। जिस तरह से हमारी तैयारी है, अगर हमारा आयोजन इन लोगों के कारण बाधित होता है तो हमारी संस्था को करोड़ो का नुकसान होगा, जिसकी भरपाई, इन लोगों को करनी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रायोजकों को भी ऐसे आयोजकों से सावधान रहना चाहिए। इस अवसर पर युवा खेल फाउंडेशन के सभी सदस्य मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!