Home IPL IPL 2020: व्यूअरशिप को लेकर सौरव गांगुली का बयान।

IPL 2020: व्यूअरशिप को लेकर सौरव गांगुली का बयान।

by Khelbihar.com

28 अक्टूबर: कोरोना के कारण आईपीएल का 13वां संस्करण दर्शकों की गैरमौजूदगी में इस समय यूएई में खेला जा रहा है। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का पहला मैच मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया, जिसे रिकॉर्ड 20 करोड़ दर्शकों (viewership) ने देखा।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) दर्शकों की संख्या में रिकॉर्ड उछाल को अविश्वसनीय बताया है। हालांकि सौरव गांगुली ने कहा है कि उन्हें दर्शकों की इस तरह की प्रतिक्रिया की आशा थी। इसके अलावा सौरव गांगुली ने आईपीएल को दुनिया का सबसे श्रेष्ठ टूर्नामेंट बताया है।

आईपीएल का मौजूदा संस्करण कई मामलों में अन्य आईपीएल संस्करणों से अलग घटित हुआ है। पहले तो यह कोरोना के कारण अप्रैल की जगह अक्टूबर माह में आरंभ हुआ। इसके अलावा इस बार डबल सुपरओवर भी देखने को मिला है।  

सौरव गांगुली ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के शो ‘क्रिकेट लाइव’ के दौरान कहा, “यह अविश्वसनीय है और मैं बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं हूं। जब हम स्टार (ड्रीम 11 आईपीएल 2020 के आधिकारिक प्रसारकों) और संबंधित सभी लोगों के साथ चर्चा कर रहे थे तब सभी लोग चिंता कर रहे थे कि क्या यह इस साल आईपीएल का आयोजन सम्भव हो पायेगा या नहीं और बायो-बबल का अंतिम परिणाम क्या होगा।”

सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आगे कहा, “हमने अपनी योजना के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया क्योंकि हम सभी के जीवन में सामान्य स्थिति लाना चाहते थे और खेल को वापस लाना चाहते थे। मैं प्रतिक्रिया से आश्चर्यचकित नहीं हूं।”

सौरव गांगुली ने आईपीएल को दुनिया की सबसे श्रेष्ठ टूर्नामेंट बताया है। इसको लेकर उन्होंने कहा, “यह दुनिया का सबसे अच्छा टूर्नामेंट है। इतने सारे सुपर ओवर हुए हैं, हमने हाल ही में एक डबल सुपर ओवर देखा। हमने शिखर धवन की बल्लेबाजी देखी, हमने रोहित शर्मा को देखा, हमने सभी युवा खिलाड़ियों को देखा और हमने केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब की वापसी देखी।”

Related Articles

error: Content is protected !!