Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET नाडा ने आरटीपी में शामिल रविंद्र जडेजा और केएल राहुल का सैंपल लिया।

नाडा ने आरटीपी में शामिल रविंद्र जडेजा और केएल राहुल का सैंपल लिया।

by Khelbihar.com

5 नवंबर: नाडा ने अपनी आरटीपी में रविंद्र जडेजा, केएल राहुल के अलावा चेतेश्वर पुजारा के अलावा दो महिला क्रिकेटरों स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा को शामिल कर रखा है। इन्हें आरटीपी में शामिल कि ए हुए साल से ऊपर का समय हो गया है, लेकिन नाडा आज तक इन क्रिकेटरों का सैंपल ही नहीं ले पाई थी।

इसका बड़ा कारण क्रिकेटरों की ओर से अपने ठिकाने का पता नहीं दिया जाना था। जिसके चलते नाडा ने जून माह में इन क्रिकेटरों समेत कुल 41 खिलाड़ियों को अप्रैल से जून माह का व्हेयर अबाउट नहीं भरने पर नोटिस जारी कर दिया था।साल में तीन बार नोटिस जारी करने पर खिलाड़ी का मिस टेस्ट माना जाता है। इसके लिए उसे एक साल तक प्रतिबैंध भोगना पड़ सकता है।

हालांकि सैंपल हो या न हो लेकिन हर चार माह पर खिलाड़ी को अपना व्हेयर अबाउट भरना पड़ता है। साल भर इन क्रिकेटरों का सैंपल नहीं होने के कारण नाडा को आईपीएल में इन क्रिकेटरों के सैंपल लेने का मौका मिल गया  है। उसने आईपीएल सैंपलिंग से अलग इन दोनों ही क्रिकेटरों के आरटीपी के तहत सैंपल ले लिए।

अंतरराष्ट्रीय आरटीपी में शामिल क्रिकेटरों के लिए सैंपल 
यही नहीं नाडा ने आईपीएल के दौरान आईसीसी की इंटरनेशनल आरटीपी में शामिल क्रिकेटरों के सैंपल भी लिए हैं। इन क्रिकेटरों में देश और विदेश के क्रिकेटर शामिल हैं। आईसीसी ने नाडा को इसके लिए खुद इजाजत दी। इसके बाद ही नाडा ने आईसीसी की आरटीपी में शामिल क्रिकेटरों के सैंपल लिए।

Related Articles

error: Content is protected !!