Home IPL 13 साल के बाद पहली बार दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के फाइनल में,कप्तान श्रेयस अय्यर ने क्या कहा?

13 साल के बाद पहली बार दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के फाइनल में,कप्तान श्रेयस अय्यर ने क्या कहा?

by Khelbihar.com

अबु धाबी 9 नवंबर: आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. इस लीग के 13 सालों के इतिहास में यह पहला मौका है, जब दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंची है.

हैदराबाद के खिलाफ मिली इस जीत से दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर काफी खुश हैं. मैच के बाद उन्होंने कहा कि यह उनकी टीम के लिए बहुत बड़ी बात है और उनके लिए यह अभी तक की सबसे बड़ी खुशी है.

मैच के बाद DC के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, “शानदार, अभी तक का सर्वश्रेष्ठ एहसास. यह काफी उतार-चढ़ाव भरा सफर रहा. हम एक परिवार की तरह खड़े रहे. एक कप्तान के तौर पर काफी सारी जिम्मेदारियां आती हैं. ऊपर से एक बल्लेबाज के तौर पर आपको निरंतरता बनाए रखनी पड़ती है. लेकिन मुझे लगता है कि मुझे अपने सपोर्ट स्टाफ से काफी समर्थन मिल रहा है.”

अय्यर ने आगे कहा, “भाग्यशाली हैं कि इतनी शानदार टीम मिली. भावनाएं ऊपर-नीचे होती रहती थीं. आप हमेशा वही रूटीन नहीं रख सकते. आपको लगातार बदलना होता है. अगले मैच में भी हमें फ्री होकर खेलना होगा.”

गौरतलब है कि अय्यर की कप्तानी में यह लगातार दूसरी बार था कि दिल्ली की टीम ने प्ले ऑफ में जगह बनाई थी और अब वह इस युवा कप्तान के नेतृत्व में चार बार की विजेता के सामने पहले खिताब के लिए जोर अजमाइश करेगी. अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच 10 नवंबर को दुबई में आईपीएल 2020 का फाइनल खेला जाएगा.

बता दें कि दिल्ली ने इस मैच में पहले खेलते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे. इसके जवाब में हैदराबाद निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी.

दिल्ली की इस जीत में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा का विशेष योगदान रहा. स्टोइनिस ने पहले बल्ले से 27 गेंदो में 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद गेंदबाजी में तीन ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं रबाडा ने चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट चटकाए.

Related Articles

error: Content is protected !!