Home IPL आईपीएल:भारत को मिला एक नया यॉर्कर किंग टी.नटराजन जो बुमराह से भी ज्यादा यॉर्कर फेंका करते है

आईपीएल:भारत को मिला एक नया यॉर्कर किंग टी.नटराजन जो बुमराह से भी ज्यादा यॉर्कर फेंका करते है

by Khelbihar.com
क्रेडिट ; गूगल

दिल्ली 9 नवंबर : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का सफर दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली हार के बाद समाप्त हो गया. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मार्श, भुवनेश्वर और साहा जैसे स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद क्वालिफायर टू में पहुंचना किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं रहा. हैदराबाद को यहां तक पहुंचने में युवा खिलाड़ी टी नटराजन का अहम योगदान रहा और वह इस सीजन में नए डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बनकर उभरे.

टी नटराजन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 16 मैचों में 8.19 के इकॉनिमी रेट के साथ 16 विकेट हासिल किए. टी नटराजन का यह प्रदर्शन दो वजहों से बेहद ही खास है. एक तो वह चोट की वजह से दो साल बाद आईपीएल खेल रहे थे और दूसरा उन्होंने डेथ ओवर्स में अकेले दम पर हैदराबाद की गेंदबाजी का जिम्मा संभालते हुए सिर्फ 8.19 के इकॉनिमी रेट से गेंदबाजी की.

आईपीएल के अपने दूसरे सीजन में ही टी नटराजन यॉर्कर किंग बनकर उभरे हैं. नटराजन ने आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा 54 यॉर्कर गेंद डाली. इस मामले में दूसरे स्थान पर जेसन होल्डर हैं जिन्होंने 25 यॉर्कर फेंकी और 22 यॉर्कर डालने वाले बोल्ड तीसरे स्थान पर हैं.
टी नटराजन की यॉर्कर फेंकने की कला देखकर पूर्व दिग्गज गेंदबाज इरफान पठान भी हैरान हैं. पठान ने कहा, ”ऐसा अनकैप्ड गेंदबाज नहीं देखा जो कि नटराजन की तरह यॉर्कर फेंकता हो.”

टी नटराजन के शानदार प्रदर्शन की वजह से उनके टीम इंडिया में चयन की मांग भी हो रही है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि नटराजन अपनी यॉर्कर फेंकने की क्षमता के जरिए बुमराह के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए बेहद ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं.
बता दें कि नटराजन टीम इंडिया के साथ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी जा रहे हैं. ऐसे में संभावना है कि नटराजन को टीम इंडिया में जल्द ही मौका मिल सकता है.

Related Articles

error: Content is protected !!