• स्कूली क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का उदघाटन समारोह संपन्न
  • आरके हाई स्कूल ने तीन विकेट से एलसीए को हराया
  • किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार

लातेहार 10 नवंबर: स्कूल क्रिकेट लीग का उदघाटन जिला खेल स्टेडियम में मंगलवार को किया गया । समारोह का उदघाटन मुख्य अतिथि किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष जय कुमार सिंह तथा लातेहार जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया ।

मौके पर जय कुमार सिंह ने खिलाड़ियों को मन लगाकर खेल भावना से खेलने तथा आगे बढ़ने की बात कही । वही संघ के अध्यक्ष ने कहा कि प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए खेल में कई संभावनाएं हैं । उनकी प्रतिभा उन्हें आगे ले जाने में सहायक होगा । मौके पर संघ के वरीय उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह ने कहा कि स्कूली लीग प्रतियोगिता का उद्देश्य है कि जिला भर के खिलाड़ियों में क्रिकेट के क्षेत्र में प्रतिभा ढूंढना तथा उन्हें बेहतर खिलाड़ी के रूप में तैयार करना है । संचालन सचिव अमलेश कुमार सिंह ने की ।

स्कूली लीग का पहला मैच लातेहार क्रिकेट एकेडमी व आरके हाइ स्कूल बालूमाथ के बीच खेला गया। जहां एलसीए ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए लातेहार क्रिकेट एकेडमी ने अपने सभी विकट खोकर 107 रन बनाए। जिसमे अतुल रंजन सर्वाधिक 33 रन बनाए । बालूमाथ की ओर से मिथलेश व संजय ने 3-3 विकेट लिए।

वही 107 रन का पीछा करने उतरी बालूमाथ की टीम ने मैच को 3 विकेट से अपने नाम किया। बालूमाथ की ओर से सोनू ने 23 नाबाद व आशीष ने 19 नाबाद रन बनाए। लातेहार क्रिकेट एकेडमी की ओर से राजीव रंजन ने 3 विकेट व सत्यम पाण्डेय ने 2 विकेट लिए । वही मैच का मेन ऑफ़ दी मैच का पुरस्कार बालूमाथ के मिथलेश कुमार को जय कुमार सिंह द्वारा दिया गया ।

मैच के अंपायर अंकित गौरव तथा न्यूटन आनंद थे । स्कोरिंग आयुष रंजन ने की । मौके पर संघ के उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद, विष्णुदेव प्रसाद गुप्ता , संयक्त सचिव प्रकाश कुमार, शिव प्रसाद , सदस्य शैलेश कुमार , आनंद सिंह , रितेश कुमार , लाल आशीष नाथ शाहदेव समेत कई लोग उपस्थित थे