Home Bihar Cricket News, पटना के खिलाड़ियों में भ्रम फैला रहे हैPDCAके तथाकथित अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर:अरुण कुमार सिंह

पटना के खिलाड़ियों में भ्रम फैला रहे हैPDCAके तथाकथित अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर:अरुण कुमार सिंह

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 11 नवंबर: पटना जिला क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह ने हाल ही में जिला लीग के लिए क्लब रजिस्ट्रेशन की प्रकिया शुरू करवाया जिसके बाद पीडीसीए के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर ने इस लीग को ग़लत बताया था।।

जिसके बाद अरुण कुमार सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि खिलाड़ियों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं पीडीसीए के तथाकथित अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर। आप सभी अवगत है कि श्री प्रवीण कुमार प्राणवीर , तधाकधित अध्यक्ष , पटना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा दिनांक 07.11.2020 को मीडिया के माध्यम से यह सूचना प्रकाशित करवाया गया है कि हम लोगों के द्वारा पीडीसीए लीग कराने की प्रकाशित सूचना भ्रामक है एवं उसमें कोई भी खिलाड़ी भाग ना ले साथ ही उनके द्वारा संचालित कराये जाने वाला लीग ही अधिकारिक है ।

यहाँ यह उल्लेख करना प्रासंगिक होगा की पीडीसीए के स्वामित्व ( टाइटल सूट) का मामला माननीय निचली अदालत में विचाराधीन है तथा माननीय न्यायालय का अंतिम निर्णय आना शेष है , अर्थात् अब तक पटना जिला क्रिकेट संघ ( पीडीसीए ) पर किसी भी पक्ष का स्वामित्व निर्धारित नहीं है ।

उन्होंने आगे कहा ” यहाँ यह भी उल्लेख करना जरूरी ( समीचीन ) होगा कि माननीय निचली अदालत द्वारा पूर्व में दोनों पक्षों को पीडीसीए में किसी प्रकार की कार्य पर रोक लगाई थी । कालांतर में दोनों पक्षों के सुनवाई के पश्चात दोनों पर से रोक हटा ली – तथा दोनों पक्षों में से किसी को पीडीसीए की गतिविधियां ( Activity ) करने से नहीं रोका ।

यहाँ आपको यह भी याद दिलाता चलूँ कि इन्हीं तथाकथित अध्यक्ष , पटना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन श्री प्रवीण कुमार प्राणवीर द्वारा संघ के चुनाव की सूचना प्रकाशित किये जाने के विरुद्ध माननीय उच्च न्यायालय , पटना में एक समादेश याचिका दायर की गयी जिसमें माननीय उच्च न्यायालय द्वारा दिनांक 29/06/2018 को एक आदेश पारित ( प्रति सतन ) करते हुए तथाकषित अध्यक्ष , पटना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन श्री प्रवीण कुमार प्राणवीर द्वारा प्रचारित चुनाव पर रोक लगाई ।

इस चर्चा से यह स्पष्ट है कि माननीय उच्च न्यायालय , पटना द्वारा भी श्री प्रवीण कुमार प्राणवीर को तथाकथित अध्यक्ष , पटना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ही माना है । वर्णित तथ्यों से यह स्पस्ट है कि ना तो माननीय निचली अदालत और ना ही माननीय उच्च न्यायालय , पटना द्वारा उस पक्ष को पटना डिस्ट्रिक्ट , क्रिकेट एसोसिएशन का उतराधिकारी घोषित किया है ना ही हमलोगों को पटना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के किसी प्रकार की कार्य करने से रोक लगाया है ।

अतः श्री प्रवीण कुमार प्राणवीर द्वारा मीडिया के माध्यम से प्रकाशित सूचना भ्रामक , अधिकार क्षेत्र के बाहर तथा दोनों माननीय न्यायालयों द्वारा पारित आदेश के प्रतिकूल है । पटना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन से पंजीकृत टीम के अध्यक्ष सचिवों से अनुरोध है कि भ्रामक खबरों के बहकावे में पड़े बिना इस पक्ष द्वारा प्रकाशित लीग मैच में दोनों माननीय न्यायालयों द्वारा पारित आदेश को दृष्टिगत रखते हुए निर्भीक होकर भाग लें ।

Related Articles

error: Content is protected !!