मुंबई 12 नवंबर : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सफलता के लिए खिलाड़ियों को थैंक्यू कहा है. 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला गया. फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल 2020 का खिताब जीता. गांगुली ने कहा कि आईपीएल के दौरान बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में रहना मानसिक रूप से कठिन था.

गांगुली ने कहा, ‘बीसीसीआई और तमाम पदाधिकारियों के साथ मैं निजी तौर पर आईपीएल टीम के सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने बायो बबल में रहकर इस टूर्नामेंट को सफल बनाया. यह मानसिक रूप से कठिन था और आपकी प्रतिबद्धता ने ही भारतीय क्रिकेट को यहां तक पहुंचाया.’ बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते अप्रैल-मई की जगह इस बार टूर्नामेंट को सितंबर में भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया.

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘सौरव गांगुली और जय शाह के मार्गदर्शन में आईपीएल के सफल आयोजन के लिए बधाई. इस तरह के चुनौतीपूर्ण समय में सबसे सफल आईपीएल का आयोजन हुआ. सभी क्रिकेटप्रेमियों को धन्यवाद. हमें आपकी कमी खली. उम्मीद है कि आपका शोर आईपीएल 2021 में मैदान में फिर सुनाई देगा.’

इससे पहले एक इंटरव्यू में सौरभ गांगुली कह चुके हैं कि भारत में घरेलू क्रिकेट अगले साल से शुरू होगा. उन्होंने उम्मीद जताई किअप्रैल-मई में अगला आईपीएल संस्करण भारत में खेला जाएगा. उन्हें उम्मीद है कि वैक्सीन उस समय तक आ जाएगा और आईपीएल का आयोजन हो सकेगा. गांगुली ने कहा कि इसके अलावा यूएई भारतीय बोर्ड के लिए एक विकल्प बना हुआ है.