खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 15 नवंबर: भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित चंदन कुमार (डुगडुग) मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए पहले मुकाबले में यूसीसी ने बादशाह इलेवन को 5 विकेट से पराजित कर दिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच चार महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले यूसीसी के सूर्यवंश रहे।

वहीं दूसरे मुकाबले में यूथ कॉर्नर क्रिकेट क्लब ने टीएनबी शिवपुनम एकेडमी को 94 रनों से पराजित कर दिया। दूसरे मुकाबले के मैन ऑफ द मैच 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले यूथ कार्नर के विकास यादव को दिया गया। सुबह के सत्र में खेले गए पहले मुकाबले में यूसीसी के खिलाफ बादशाह इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

बादशाह इलेवन की टीम 19.3 ओवर में 111 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में सौरव ने सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए। टीम के शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। यूजीसी की ओर से गेंदबाजी में सूर्यवंश ने 3.3 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट लिये। संजीव ने 28 रन देकर तीन विकेट लिये। फरान ने 21 रन देकर एक विकेट लिया।

112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूसीसी की टीम 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन जुटा लिये। यूसीसी की ओर से बल्लेबाजी में मयंक ने चार चौके, दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 39 रन बनाए। राहुल ने दो चौकों की मदद से नाबाद 23 रनों की पारी खेली। बादशाह टीम की ओर से गेंदबाजी में दीपक और सचिन ने दो-दो विकेट लिये। प्रशांत ने एक विकेट लिया।


वहीं दोपहर के सत्र में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीएनबी शिवपुनम एकेडमी के खिलाफ यूथ कॉर्नर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यूथ कार्नर की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

यूथ कार्नर की ओर से बल्लेबाजी में विकास यादव ने सात चौके और एक छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली। यूथ कार्नर टीम के कप्तान बासुकीनाथ ने आठ चौकों की मदद से 39 रनों की कप्तानी पारी खेली। दीपक ने तीन चौके व 2 छक्के की मदद से नाबाद 38 रनों की शानदार पारी खेली। समरजीन ने सात चौकों की मदद से 33 रनों की जुझारू पारी खेली। टीएनबी शिवपुनम एकेडमी की और से गेंदबाजी में मिलन ने तीन, सूर्यनारायण ने दो और राज रंजन ने 1 विकेट लिये।

195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीएनबी शिवपुनम एकेडमी की टीम 18.5 ओवर में 99 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम की ओर से सूर्यनारायण ने एक चौके, एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 30 रनों की पारी खेली। टीम के शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। यूथ कार्नर की ओर से गेंदबाजी में आकाश ने 3.5 ओवर में 17 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिये। कुणाल पीयूष ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिये। विवेक ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटका। भानु ने 4 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया। दोनों मैचों में अंपायर की भूमिका अभय कुमार और धर्मजय ने निभाई। स्कोरर सैयद अली अकबर और रक्षेंद्र रुद्र थे।