खेलबिहार न्यूज़

पूर्णिया 17 नवंबर: पटना के बाद पूर्णिया बिहार में जल्द ही नईदिल्ली के एलबी शास्त्री क्रिकेट एकेडमी का ब्रांच खुलने वाला है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एकेडमी के प्रबंधन ने कहा कि बिहार में एलबी शास्त्री क्रिकेट एकेडमी खोलने का मुख्य मकसद है कि बिहार का कोई भी खिलाड़ी को प्रैक्टिस के लिए दूसरे राज्य ना जाना पड़े। खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।


क्रिकेट जानकारों का कहना है कि बिहार में क्रिकेट के विकास की गति तेज हुई है और इन एकेडमियों का बिहार में आना यहां के खिलाड़ियों के लिए शुभ संकेत हैं। इससे यहां के क्रिकेटरों को काफी फायदा होगा। क्रिकेट जानकार कहते हैं कि बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है उन्हें बस सही ट्रेनिंग की आवश्यकता है।


एलबी शास्त्री क्रिकेट एकेडमी को गौतम गंभीर के कोच संजय भारद्वाज चलाते हैं। संजय भारद्वाज ने कहा कि मेरी चाहत है कि मैं अपने एकेडमी के बैनर तले राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राज्य और देश को दे सकूं। इस एकेडमी से गंभीर के अलावा अमित मिश्रा और उन्मुक्त चंद, नीतीश राणा, जोगिंदर शर्मा, रीमा मल्होत्रा जैसे खिलाड़ियों ने क्रिकेट का प्रशिक्षण हासिल किया।


इस संवादाता सम्मेलन में असिस्टेंट कोच साकिब आलम, मेम्बर संजय कुमार, पूर्णिया जिला क्रिकेट संघ के एडहॉक कमिटी के चेयरमैन राजेश कुमार, जितेंद्र सिन्हा (गोपी), PRS22 के पार्टनर रूपक कुमार, सुजीत कुमार,विमल मुकेश, प्रेम प्रकाश, और गौतम चौधरी मौजूद थे।