Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET रणजी ट्रॉफी से पहले शुरू होगी सैयद मुश्ताक अली टी -20 ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी से पहले शुरू होगी सैयद मुश्ताक अली टी -20 ट्रॉफी

by Khelbihar.com

नई दिल्ली 17 नवंबर : कोरोना महामारी की वजह से मार्च के बाद से भारतीय घरेलू क्रिकेट पूरी तरह से बंद है. बीसीसीआई की तरफ से पहले कहा गया था कि जनवरी में रणजी ट्रॉफी के साथ घरेलू क्रिकेट की शुरुआत हो सकती है, लेकिन अब जानकारी मिली है कि जनवरी में रणजी से पहले सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का आयोजन हो सकता है.

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न की नीलामी को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस के कारण संशोधित घरेलू सीजन की शुरुआत जनवरी में सैयद मुशताक अली टी20 ट्रॉफी से कर सकता है.

जानकारी मिली है कि जिन स्टेट एसोसिएशन के पास कई मैदान और फाइव स्टार होटल हैं, उन्हें BCCI पहले ही प्रस्ताव भेज चुकी है. बोर्ड का कहना है कि एसोसिएशन कम से कम तीन टीमों के लिए बॉयो-सेक्योर वातावरण तैयार करे.

एक स्टेट यूनिट अधिकारी ने कहा, “2-3 आईपीएल टीमों को अच्छे भारतीय खिलाड़ियों की जरूरत है और यही कारण है कि रणजी ट्रॉफी से पहले सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा.”

अधिकारी ने आगे बताया कि बीसीसीआई 10 ऐसे स्टेट एसोसिएशन से संपर्क कर रहा है, जिनके पास कम से कम तीन मैदान हैं और फाइव स्टार होटल की सुविधाएं भी करीब हैं. उनसे पूछा जाएगा कि क्या वे सुरक्षित माहौल तैयार कर सकते हैं. यदि बोर्ड द्वारा कॉन्टैक्ट किए गए 10 में से छह एसोसिएशन भी राजी हो जाते हैं तो सैयद मुश्ताक अली का आयोजन 15 दिन के विंडो में कराया जा सकता है. इसके बाद बोर्ड आराम से इसी तरह रणजी ट्रॉफी भी शुरु करा सकती है.

यदि छह टीमों के बॉयो-सेक्योर वातावरण वाला प्रयोग सही रहता है तो बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के एक ग्रुप के मैचों को होस्ट कर सकता है. इसी तरह मुंबई में वानखेड़े, ब्रेबोर्न और डी वाई पाटिल के रूप में तीन स्टेडियम हैं. यहां पर भी पूरे एक ग्रुप के मैचों का आयोजन आराम से हो सकता है.

Related Articles

error: Content is protected !!