Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational 16 साल बाद कोई क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा करेगा,जल्द ही इंग्लैंड टीम।

16 साल बाद कोई क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा करेगा,जल्द ही इंग्लैंड टीम।

by Khelbihar.com

नई दिल्ली 18 नवंबर:  आतंकवाद की वजह से दुनियाभर में बदनाम पाकिस्तान के लिए क्रिकेट जगत से एक अच्छी खबर है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को घोषणा की कि इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम करीब 16 साल बाद एक बार फिर से पाकिस्तान का ऐतिहासिक दौरा करेगी.

इस दौरे पर अगले साल 14 और 15 अक्टूबर को मेजबान टीम के साथ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. दोनों टीमें दो मैचों की टी-20 सीरीज के बाद 16 अक्टूबर को भारत के लिए रवाना होगी, जहां वो टी-20 विश्व कप में भाग लेगी.

इंग्लैंड ने पिछली बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था, जहां उसने तीन टेस्ट और पांच वनडे मैच खेले थे. दोनों टीमें 2012 और 2015 में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक-दूसरे के खिलाफ सीरीज खेल चुकी हैं

. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पिछले महीने ही इंग्लैंड को जनवरी 2021 में उनके देश का दौरा करने का निमंत्रण भेजा था. इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार शाम को 2021 दौरे की पुष्टि की.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, “2005 के बाद से पहली बार इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी. यह घोषणा करने की एक वास्तविक खुशी है कि इंग्लैंड टीम अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान में दो मैचों की सीरीज खेलेगी और वही टीम भारत में टी-20 विश्व कप खेलेगी.” गौरतलब है कि सन 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसके बाद बड़ी टीमों ने पाकिस्तान दौरे रद्द कर दिए थे.

Related Articles

error: Content is protected !!