खेलबिहार न्यूज़

पटना 23 नवंबर: बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियो को क्रिकेट में पहचान बनाने के लिए सी.सी.एल दे रहा है सुनहरा मौका साथ ही टॉप-10 खिलाड़ियों को तीन साल तक फ्री एकेडमी स्पॉन्सरशिप एव रहने की भी व्यवस्था दे रही है और टॉप-3 खिलाड़ियों को 50,000 रूपये की नगद प्राइज भी दिया जाएगा।। रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाइल न. 09155265000, 09155264000 पर संपर्क कर रजिस्ट्रेशन करा सकते है इसके अलावा खिलाड़ी ट्रायल के समय स्टेडियम में भी अपना रजिस्ट्रेशन करबा सकते है।।

सी.सी.एल के निर्देशक रौशन कुमार सिंह ने बताया कि सीसीएल का ट्रायल बिहार के मोइनुल हक स्टेडियम पटना में 10 दिसम्बर को होने जा रही है इस ट्रायल में अंडर-14,अंडर-16,अंडर-19 और अंडर-23 के महिला एवं पुरुष खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। सीसीएल को आईएसओ से मान्यता प्राप्त है।

श्री रौशन कुमार सिंह ने आगे बताया कि ट्रायल में महिला खिलाड़ियों से रजिस्ट्रेशन का कोई भी फीस नही लिया जाएगा महिला खिलाड़ी ट्रायल फ्री में दे सकती है , महिला खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन ग्राउंड में ट्रायल के समय भी करा सकती है।साथ ही सीसीएल दिल्ली की एकेडमी में महिला खिलाड़ियों को फ़्री कोचिंग दी जाती है अतः कोई भी महिला खिलाड़ी क्रिकेट सीखना चाहती है तो यूजीसी क्रिकेट एकेडमी में फ्री एडमिशन लेकर सिख सकती है जिसके कोई भी फीस नही देना होगा।

उन्होंने बताया कि बिहार में टैलेंटेड क्रिकेटरों की कमी नही है लेकिन फाइनेंसियल दिक्कतो के बजह से अपने टैलेंट को कई खिलाड़ी आगे नही बढ़ा पाते है उन खिलाड़ियों के लिए सीसीएल एक मौका दे रहा है और ऐसे टैलेंटेड खिलाड़ियों को सीसीएल स्पॉन्सर भी करेगा ।।

कैसे ट्रायल के लिए खिलाड़ी कर सकते है रजिस्ट्रेशन?

सी.सी.एल का ट्रायल बिहार के राजधानी स्टेडियम मोइनुल हक स्टेडियम पटना में 10 दिसम्बर को होने जा रही है इसमे भाग लेने के लिए खिलाड़ियों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु है। रजिस्ट्रेशन के लिए खिलाड़ी सीसीएल की ऑफ्फिसियल वेबसाइट www.ccldelhi.com पर जाकर कर सकते है या मोबाइल न. 09155265000, 09155264000 पर संपर्क कर भी रजिस्ट्रेशन करा सकते है।।

निर्देशक रौशन कुमार सिंह ने आगे बताया कि इस ट्रायल में चयनित खिलाड़ियों को सीसीएल लीग मैच खेलने का मौका मिलेगा जिसमे सभी टीमों के साथ बीसीसीआई लेवल के कोच होंगे।लीग के फाइनल मुकाबले के बाद टॉप-10 खिलाड़ियो को तमिलनाडु टूर के लिए ले जाया जाएगा।