Home Bihar चंपारण के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने गांधी मैदान में सफाई अभियान की शुरुआत की।

चंपारण के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने गांधी मैदान में सफाई अभियान की शुरुआत की।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

मोतिहारी 29 नवंबर: इस चंपारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आज दिनांक 29 दिसंबर को क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने अपने सैकड़ों खिलाड़ियों के साथ गांधी मैदान में सफाई अभियान की शुरुआत की ।

इस अभियान में अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजू का साथ भी खिलाड़ियों को मिला और महज 3 घंटे में पूरे गांधी मैदान की सफाई कर दी गई ।बिहार विधानसभा चुनाव की वजह से नेताओं के आने जाने के कारण गांधी मैदान में गंदगी का अंबार लगा हुआ था।

टेंट शामियाना लगाने की वजह से चारों तरफ गड्ढे ही गड्ढे थे जिन्हें भरा गया ।खाने की सामग्रियां ,कचरा खाए हुए प्लेट,टूटे हुए शीशे से पूरा मैदान पटा था और गंदगी का अंबार गांधी मैदान में लगा हुआ था, जिसकी वजह से खिलाड़ियों को खेलने में काफी परेशानी हो रही थी। जिला पदाधिकारी महोदय ने भी इस आयोजन के लिए खिलाड़ियों को बधाई दी है और कहा है कि आने वाले दिनों में हमारा साथ भी खिलाड़ियों को मिलेगा,हम लोग एक बार फिर से एकत्रित होंगे और गांधी मैदान को और भी सुसज्जित करने का प्रयास करेंगे।

आज का आयोजन बहुत ही सफल रहा और पूरे गांधी मैदान में आज एक भी कचरा नहीं है। पूरे गांधी मैदान में कचरों का 50 से ज्यादा ढेर जमा किया गया जिसमें आग लगा दी गई। मैदान के चारो ओर जंगल फैले थे, उन जंगलों की कटाई और छटाई भी की गई जिसकी वजह से वहां घूमने आने वाले लोगों को भी एक सुकून भरा माहौल मिलेगा।

जिले के सभी निबंधित खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर इसमें हिस्सा लिया और करीब 400 खिलाड़ियों ने अपना बहुमूल्य समय देकर मैदान की सफाई की इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैदान खेलने के लिए है ,घूमने के लिए है ,आप मैदान में आवे अवश्य लेकिन मैदान में गंदगी ना फैलाएं क्योंकि आपके और हमारे घर के बच्चे और बुजुर्ग ही मैदान में घूमने और खेलने यहाँ आते हैं

आज के इस आयोजन में ईस्ट चंपारण डिस्टिक क्रिकेट एसोसिएशन के चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार सिंह कन्हैया ,मोहम्मद आलम, गुलाब खान, प्रिंस कुमार, राहुल कुमार, रोहित कुमार, मोहम्मद एजाज, फैसल गनी ,सहित सैकड़ों खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।आयोजन के बाद सभी खिलाड़ियों के बीच एसोसिएशन द्वारा जलेबी बांटी गई

Related Articles

error: Content is protected !!