मुंबई 3 दिसंबर : BCCI की 89वीं वार्षिक जनरल मीटिंग 24 दिसंबर से होगी। जिसके बारे में बीसीसीआई के सेक्रेटरी ने राज्य क्रिकेट बोर्डों के प्रतिनिधि को सूचना दे दी है। इस मीटिंग में आईपीएल में नई टीमों को लाने से लेकर क्रिकेट के ओलम्पिक तक में शामिल करने सहित 23 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी। 

एएनआई को आई मेल में बताया गया कि इस मीटिंग में क्रिकेट को ओलंपिक में लाने और आईपीएल में दो नई टीमों को लाने पर चर्चा का विषय केंद्र बिंदु होगा। इस मेल में सेक्रेटरी ने लिखा, “आपको सूचित किया जाता है कि बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक जनरल मीटिंग 24 दिसम्बर को होगी। जिसके स्थान और आगे की जानकारी आप सभी को जल्द ही साझा कर दी जाएगी। आप सभी से निवेदन है कि मीटिंग में उपस्थित हों।

इन केंद्र बिंदुओं के अलावा दो प्रतिनिधि के चुनाव, जनरल बॉडी में दो लोगों के चयन, और भारतीय क्रिकेट एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि को भी चयनित करने पर बात होगी। जबकि इसके अलावा लोकपाल, निति अधिकारी, बीसीसीआई का आईसीसी में प्रतिनिधि, क्रिकेट कमेटी, स्टेंडिंग कमेटी और अम्पायर्स कमेटी का भी गठन किया जाना है। 

वहीं मीटिंग में क्रिकेट को जल्द से जल्द ओलंपिक का हिस्सा बनाने को लेकर भी चर्चा होगी। जिसके चलते बीसीसीआई साल 2028 में लोस एंजिलिस में होने वाले ओलंपिक पर इस काम को अंजाम देना चाहती है। जबकि अंत में आईसीसी के मामलों में अपडेट, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, और 2021 टी20 विश्वक के भविष्य पर भी चर्चा होगी।