करांची 4 दिसंबर: साल 2021 में आयोजित होने वाले एशिया कप को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एलान किया है कि अगले साल एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में किया जाएगा.

इसके साथ ही पीसीबी ने 2022 में आयोजित होने वाले एशिया कप की मेजबानी का दावा भी किया है.साल 2020 में कोरोना वायरस की वजह से एशिया कप का आयोजन नहीं हो पाया. पाकिस्तान के पास साल 2020 में आयोजित होने वाले एशिया कप की मेजबानी का अधिकार था. लेकिन एशिया कप के एक साल के लिए स्थगित होने के बाद पाकिस्तान ने श्रीलंका को 2021 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी देने का फैसला किया है.

पीसीबी के सीईओ वसीन खान ने एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका को मिलने की जानकारी दी है. वसीन खान ने कहा, ”साल 2021 में एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होगा, जबकि साल 2022 में पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी का अधिकार रहेगा.”

बता दें कि एशिया कप का आयोजन इस साल सितंबर में होना था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से मार्च में ही एशिया कप को एक साल के लिए स्थगित कर दिया. जून 2021 में एशिया कप का आयोजन अब श्रीलंका में होगा.

हालांकि साल 2022 में पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी होने के बावजूद उस देश की धरती पर टूर्नामेंट का आयोजन होने की संभावना नहीं है. भारतीय टीम पहले ही साफ कर चुकी है कि वह पाकिस्तान जाकर कोई क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं खेलेगी. ऐसी स्थिति में साल 2022 में एशिया कप का आयोजन यूएई में हो सकता है.