हेमिल्टन 7 दिसंबर : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर न्यूजीलैंड के आलराउंडर डेरिल मिशेल पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने रविवार को इसकी जानकारी दी.

जर्मेन ब्लैकवुड की 104 रनों की पारी भी वेस्टइंडीज को हार से नहीं बचा सकी. न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ही वेस्टइंडीज पर पारी और 134 रनों से एकतरफा जीत दर्ज की. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट 11 दिसंबर से वेलिंगटन में खेला जाएगा.

मामला विंडीज की पारी के 62वें ओवर की है जब कप्तान जेसन होल्डर विकेटों के बीच रन लेने के लिए दौड़ रहे थे तभी मिशेल ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. मिशेल को आईसीसी की आचार संहिता का अनुच्छेद 2.3 का दोषी पाया गया.

आईसीसी ने साथ ही मिशेल के अनुशासन रिकॉर्ड में भी एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है. जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डीमेरिट अंक पा लेता है तो उसे निलंबन का सामना करना पड़ता है.

आलराउंडर मिशेल ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है. वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में शुक्रवार से खेला जाएगा. डेरिल मिशेल ने न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से 2 टेस्ट, 12 टी-20 मुकाबले खेले हैं.