दिल्ली 13 दिसंबर: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 24 दिसंबर को वार्षिक आम बैठक का आयोजन करने का जा रहा है. इस बैठर में उपाध्यक्ष और गर्वनिंग काउंसिल के दो सदस्यों का चुनाव होना है. निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को बीसीसीआई के चुनावों के लिए 28 नामों वाली निर्वाचक नामावली जारी कर दी. लिस्ट जारी होने में हालांकि एक दिन की देरी हुई.

चुनाव अधिकारी अचल कुमार ज्योति ने इससे पहले चुनाव प्रक्रिया का ऐलान किया था. पहले दी गई जानकारी के मुताबिक 11 दिसंबर को तीन बजे तक बीसीसीआई के संबद्ध सदस्यों को अपने प्रतिनिधि के लिए नामांकन अपील करनी थी.

निर्वाचक नामावली का ऐलान करने के लिए शुक्रवार को शाम पांच बजे का समय तय किया था, लेकिन कुछ कारणों से नामावली की घोषणा देरी से हुई. शनिवार को बीसीसीआई की वेबसाइट पर इसे जारी किया गया. ज्योति की तरफ से देरी का कोई कारण नहीं बताया गया.

अब जिन लोगों को नामांकन से परेशानी है वो इसके खिलाफ अपनी आपत्ति शनिवार से सोमवार तक दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति के कारण की समीक्षा मंगलवार को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक होगी. अंतिम निर्वाचक नामावली मंगलवार को जारी की जाएगी और उसी दिन तीन पदों के लिए उम्मीदवार नामांकन दाखिल करेंगी.

उम्मीदवार 16 से 17 दिसंबर के बीच सुबह 11 से शाम चार बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 18 दिसंबर को नामांकन की समीक्षा की जाएगी. उसी दिन शाम पांच बजे तक नामांकन की वैधता सूची जारी की जाएगी.

19 दिसंबर को सुबह 11 बजे से तीन बजे तक उम्मीदवार अपने नामांकन वापस ले सकते हैं. 19 तारीख को ही उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी. अगर जरूरत पड़ी तो 24 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक चुनाव होंगे और तीन बजे परिणाम आएंगे.