खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 15 दिसंबर: सोमवार को घोघा के पक्कीसराय मैदान में टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट-2020 का फाइनल मुकाबला झारखण्ड के साहिबगंज और बिहार अंग क्षेत्र के टीम शिवपूनम के बीच खेला गया। इस मुकाबले को शिवपूनम ने राकेश काजू के ताबड़तोड़ पारी के दम पर जीत लिया।

शिवपूनम के कप्तान शुभम सचिन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। निर्धारित 15 ओवरों में साहेबगंज ने 139 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया। टीम के लिये सौरभ चक्रवर्ती ने 45, बिनोद ने 39 व ललित लंठ ने 30 रनों का योगदान दिया। शिवपूनम के गेंदबाज कुणाल ने 2, विवेक ने 2 व राजेश ने भी 2 विकेट हासिल किये।


जवाबी करवाई करने उतरी शिवपूनम के बल्लेबाज शुरुआत से काफी हमलावर दिखे। शानदार लय में चल रहे बल्लेबाज राकेश काजू ने मैदान के चारों तरफ शाट्स खेलकर पूरा इलाका धुआं-धुआं कर दिया। काजू ने मात्र 30 गेंदों में 69 रनों की विध्वंसक पारी खेली। दूसरे छोर से बल्लेबाज वीरू ने भी 30 रनों की उपयोगी पारी खाली। शिवपूनम ने इस खिताबी मुकाबले 13 ओवरों में 5 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया। मैदान के चारों ओर भारी संख्या में दर्शकों की मौजूदगी क्रिकेट की लोकप्रियता का सबूत पेश कर रहा था।


टीम के चैम्पियन बनने पर भागलपुर के कोच नवीन भूषण शर्मा व आलोक कुमार ने बधाई देते हुऐ भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। टीएनबी स्पोर्ट्स यूनियन के अध्यक्ष डॉ राजीव कुमार व पीटीआई डॉ उमेश कुमार पासवान ने टीम के प्रदर्शन की जमकर सराहना की है