जामताड़ा(झारखंड)21 दिसंबर: जामताड़ा जिला एसोसिएशन द्वारा आयोजित शहीद प्रमोद कुमार मेमोरियल सिनियर लीग के 12वे मैच में पैंथर क्लब जामताड़ा के द्वारा अनुशासनहीनता के लिए क्लब के कप्तान मानस मांझी को जामताड़ा जिला क्रिकेट संघ द्वारा तत्काल प्रभाव से लीग के आगामी मैचों में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया है तथा कप्तान से 7 दोनों के अंदर अपना पक्ष जिला क्रिकेट संघ को देने का निर्देश दिया गया है।।

इसकी जानकारी खेलमीडिया को देते हुए जामताड़ा जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव युगेश कुमार सिंह ने बताया कि” विगत 20.12.20 को रणजी एलेवन बनाम पैन्थर क्लब जामताड़ा मैच में पैंथर क्लब जामताड़ा के द्वारा अनुशासनहीनता दर्शाए जाने पर क्लब के कप्तान को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया गया है तथा उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है ।

उन्होंने आगे कहा कि ” जामताड़ा जिला क्रिकेट संघ के द्वारा आयोजित शहीद प्रमोद कुमार मेमोरियल सिनियर लीग के 12 वें मैच जो कि रणजी एलेवन और पैन्थर क्लब जामताड़ा के बिच खेला गया इस मैच के दौरान आपके द्वारा जिला में बिना पंजीकरण के गुप्त रूप से चार खिलाडियों को खिलवाया गया ।

इसके लिए संघ के द्वारा पंजीकरण की समय सीमा दिनांक 25.11.20 से लेकर 30.11.20 तक निर्धारित थी । लीग के 12 वें मैच के दौरान अम्पायर के निर्णय पर आत्ति जताई एवं खेल को बाधित किया गया साथ ही संघ के पदाधिकारियों से आप एवं आपके सहयोगी खिलाडियों(आशुतोष दुबे, गुंजन झा) के द्वारा दुरव्यवहार भी किया गया ।।

जबकि संघ के द्वारा सभी टीमों के कप्तानो की आहूत बैठक के दौरान( दिनांक :04.12.20) खेल संबंधी नियमो की विस्तृत चर्चा की गई थी एवं उसके तहत अम्पायार निर्णय सर्वमान्य होगा उसमें आपका हस्ताक्षर भी है ।

इस कृत्य से खेल की भावना आहत हुई है यह संघ के द्वारा लिए गए निर्णय एवं खेल भावना के विरूद्ध है । जो कि आपकी अनुशासनहीनता को दर्शाती है । अतः आपको निर्देश दिया जाता है कि जिन खिलाडियों का पंजीकरण नही है उन्हें जिला क्रिकेट संघ में यथाशीघ्र पंजीकृत कराए तथा ऐसी पुनरावृति भविष्य में न हो तथा सात दिनों के अन्दर अपना पक्ष जिला क्रिकेट संघ को समर्पित करें , अन्यथा संघ के द्वारा अग्रेतर कार्यवाही की जाएगी ।

तत्काल प्रभाव से पैंथर क्लब के कप्तान को इस लीग के अगामी मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है और सचिव महोदय झारखण्ड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन को सूचनार्थ समर्पित भी की गई है