Home Bihar बीसीए इंटर जोनल टी-20 चैंपियन बनी मगध जोन।

बीसीए इंटर जोनल टी-20 चैंपियन बनी मगध जोन।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

भागलपुर 22 दिसंबर : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बीसीए अन्तर जोनल टी-20 प्रतियोगिता का फ़ाइनल मुकाबला भागलपुर के स्थनीय मैदान सैंडिस कम्पौंड में मगध जोन और चम्पारण जोन के बिच मंगलबार 22 दिसंबर 2020 को खेला गया जिसमे मगध जोन ने चम्पारण जोन को रनो से हराकर बीसीए जोनल टी -20 प्रतियोगिता का चैंपियन बना।

फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मगध जोन की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाया जिसमे पिछले सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाने वाले बाबुल कुमार आज फाइनल में 16 रन बनाकर आउट हो गए ,इसके बाद शशिम राठौर भी सिर्फ 24 रन बनाया लेकिन गया के लिए अन्तर जिला क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मगंल महरूर ने एक बार फिर शानदार अर्धशतक 51 रन बनाकर टीम को मजबूती दी,इसके अलावे अश्विनी कुमार सिंह ने भी 37 रनो का योगदान दिया। चम्पारण जोन के ओर से गेंदबाजी करते हुए अमोद यादव ने चार ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट तथा मुकेश और शकिबुल गनि ने 1-1 विकेट चटकाया।

फाइनल में चैंपियन बनने के लिए चम्पारण के सामने थे 170 रनो का लक्ष्य। जबाब में बल्लेबाजी करने उत्तरी चम्पारण की टीम की शुरुआत बिलकुल भी अच्छी नहीं रही शुरुआती में ही सूरज यादव(13 रन )और असफाक(18रन ),बिकाश(5 रन) को मोहित कुमार ने चलता किया। इसके बाद सेमीफइनल में शानदार शतक लगाने वाले चम्पारण जोन के कप्तान सचिन कुमार सिंह(10) को बिहार रणजी कप्तान आशुतोष अमन ने आउट किया। इस तरह चम्पारण की टीम लड़खड़ती हुई सिर्फ 11 ओवर में 61 रन बनाकर अपने आधी से ज्यादा(7)विकेट खो दी।

इसके बाद कुछ 4 ओवर तक शकिबुल गनि और अनुज राज ने छोटी से पार्टनरशिप किया लेकिन शकिबुल गनि ने भी 20 रन बनाकर आउट हो गया।इसके बाद पूरी टीमसिर्फ 121 रन ही बना सका। मगध के ओर से गेंदबाजी में मोहित कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 16 रन देखर 5विकेट चटकाया। आशुतोष अमन 3 और राजू पांडेय ने 2 विकेट चटकाया।

Related Articles

error: Content is protected !!