26 Dec: बर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन थर्ड अंपायर के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को नॉटआउट देने पर विवाद खड़ा हो गया है. भले ही तीसरे अंपायर को पेन आउट नहीं लगे, लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न का मानना है कि पेन रन आउट थे.

महान लेग स्पिनर शेन वार्न उस समय हैरान रह गए, जब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रन आउट होने से बच गए. यह मामला ऑस्ट्रेलियाई पारी के 55वें ओवर का है. कैमरून ग्रीन और पेन के बीच रन लेने को लेकर असमंजस हुई. फील्डर ने बल्लेबाजी छोर पर गेंद फेंकी और भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने तुरंत उसे विकेटों पर मार दिया. हालांकि, इस बात के पुख्ता सबूत न मिलने पर कि पेन का बल्ला लाइन पे है या लाइन के अंदर है, तीसरे अंपायर ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को नॉट आउट करार दिया.

शेन वॉर्न ने इसे लेकर ट्वीट करते हुए कहा, “इस बात से हैरान हूं कि टिम पेन रन आउट होने से बच गए. मुझे लगा था कि उनके बल्ले का कोई भी हिस्सा लाइन के अंदर नहीं है. मेरे विचार में यह आउट होना चाहिए था.”

वहीं भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी इसे आउट माना. उन्होंने कहा, “यह आउट था. जेसन होल्डर सही थे. अगर खिलाड़ी बायो बबल में इतने लंबे समय तक रह सकता है तो अंपायरों को भी यह करना चाहिए.