27 दिसंबर : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के कप्तान रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट में रहाणे का यह 5वां अर्धशतक है.

मिचेल स्टार्क ने पंत को आउट कर टेस्ट में 250 विकेट पूरे किए, वहीं, रहाणे अर्धशतक जमाकर भारतीय पारी को संभालने का काम कर रहे हैं. टी ब्रेक तक भारत ने 5 विकेट 189 रन बना लिए हैं. रहाणे 53 रन बनाकर नाबाद हैं.

जडेजा भी क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं, रहाणे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा रन के स्कोर की पारी खेलने वाले छठे भारतीय कप्तान बन गए हैं. 1985 के बॉक्सिंग डे- टेस्ट में कपिल देव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया था.

1999 में गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे- टेस्ट में अर्धशतकीय पारी खेली थी. 2003 में गांगुली ने एक बार फिर यह कमाल किया था. 2018 में विराट कोहली ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली थी. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह 100वां टेस्ट मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ 100 टेस्ट मैच खेलने वाला दूसरा देश बन गया है. इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुकी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100वें टेस्ट में भारत की कप्तानी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कर रहे हैं