मेलबर्न 29  दिसंबर ; मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने शानदार वापसी करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट को जीतने के बाद भारत के कप्तान अजिंक्या रहाणे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है. वहीं रहाणे ने इस टेस्ट मैच में डेब्यू कर रहे मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को जीत का श्रेय दिया है.

 

कप्तान अजिंक्या रहाणे का कहना है कि भारतीय टीम ने मैच के दौरान वास्तव में काफी अच्छा खेल का प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें टीम पर काफी गर्व है. वहीं वह इस जीत का श्रेय इस टेस्ट मैच से डेब्यू कर रहे मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को देना। रहाणे का कहना है कि उमेश यादव के चोटिल होने के बाद टीम में गेंदबाजी को लेकर काफी दबाव था, जिसे सिराज ने बहुत ही शानदार तरीके से गेंदबाजी करते हुए कम किया. वहीं उनका कहना है कि वह इस मैच के लिए एक ऑलराउंडर की भूमिका तैयार करने की सोच रहे थे, जहां पर रविंद्र जडेजा ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई

 

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में सिराज ने भारत के लिए किफायती गेंदबाजी करते हुए पहली इनिंग में 15 ओवरों में 4 ओवर मेडन करते हुए 40 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उन्होंने कैमरन ग्रीन और मार्नस को अपना शिकार बनाया. वहीं मैच की दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए सिराज ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कैमरन ग्रीन को 45 रन पर आउट किया. अपनी दूसरी पारी के दौरान सिराज ने 3 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने नाथन लॉयन, ट्रैविस हेड और कैमरन ग्रीन को अपनी शिकार बनाया.

वहीं शुभमन गिल ने अपनी पहली पारी में खेलते हुए 65 गेंदों पर 8 चौंके की मदद से 45 रन बनाए, वहीं मैच की दूसरी पारी में गिल ने 97.22 की स्ट्राइक रेट से 36 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए.