Home Bihar सीएबी सचिव ने बीसीसीआई को पत्र लिख पूछा”इन बिहारी खिलाड़ियो का क्या होगा?देखे ख़बर

सीएबी सचिव ने बीसीसीआई को पत्र लिख पूछा”इन बिहारी खिलाड़ियो का क्या होगा?देखे ख़बर

by Khelbihar.com

पटना 2 जनवरी : सीएबी के सचिव आदित्य वर्मा ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गॉगुली को एक पत्र लिख कर पुछा है कि क्या बीसीए के सचिव संजय कुमार के चयनकर्ता के द्वारा मुश्ताक अली टी 20 के चुने गए इन 20 खिलाड़ियों को दुध के मक्खी के तरह निकाल के फेक दिया गया क्या यह न्याय संगत था ।

 

उन्होंने पत्र में लिखा है ” सचिव द्वारा चुने टीम के कोच बिहार के पूर्व कप्तान सुनील कुमार, अनुभवी निखलेश रंजन तथा बंगाल के सबसे बड़े खिलाड़ी तेज गेंदबाज सत्येंदर सिंह थे । ये 20 खिलाड़ी बिहार के आने वाले कल थे । अगर किसी तरह की विवाद अध्यक्ष एवं सचिव के बीच था तो इन खिलाड़ियों का क्या कसुर था । ये शुद्ध बिहारी थे, युवा उर्जा से भरपुर सौरभ जी आप भारत के एक महान खिलाड़ी थे । एक खिलाड़ी का दर्द आपसे बेहतर कौन समझ सकता है ।

ऐसे में सचिव द्वारा चुने गए इन 20 खिलाड़ियों के पास सिर्फ बीसीए के खिलाफ प्रोटेस्ट के शिवा कोई दूसरा चारा नही बचता है। मैं पूछता हूं कि बीसीए अध्यक्ष के टीम लिस्ट पर बीसीए के लोकपाल ने हस्ताक्षर किया जो की किसी भी तरह से जायज नही है। क्या इंडिया टीम चुनी जाती है तो उसपर बीसीसीआई लोकपाल हस्ताक्षर करते है। लोकपाल का कार्य विवाद को सुलझाना है न कि टीम लिस्ट पर हस्ताक्षर कर भेजना।

बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी को निशाने पर लेटे हुए कहा कि” बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के पास क्रिकेट विजन की कमी है उनकी मजबूरी है कि बिहार क्रिकेट को चलाने के लिए वे ऐसे लोगों से घिर गए है जो बिहार क्रिकेट के लिए एक बदनुमा दाग है । पिछले एक साल से मै अध्यक्ष जी को कह रहा हूँ कि कुछ अच्छे खिलाड़ियों की एक टीम बना कर अपने लिए रख ले जो बिहार क्रिकेट के हित के लिए आपको अवगत कराते रहे लेकिन अफसोस एक सफल राजनेता की तरह वह सबसे मिठी मिठी बाते कर लेते है ।

सौरभ जी बीसीए अध्यक्ष जी एक शरीफ इंसान है लेकिन बिहार क्रिकेट के लिए जो विजन चाहिए वह उनके पास नही है । बिहार क्रिकेट के विकास के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष के तौर पर आपने जो पहल किया है वह काबिले तारीफ है ।

अंत मे मै पुनः कहना चाहता हूँ कि सचिव अध्यक्ष के विवाद मे 20 खिलाड़ियों के साथ जो राजनीति किया गया है वह सरासर गलत है । मै इसकी घोर निंदा करता हूँ । चोरो के तरह जिस प्रकार आज दो खिलाड़ी को जोड़ कर चेन्नई भेजा गया है वह प्रकिया गलत है ।
कल क्या होगा यह कोई नही जानता लेकिन आज जो हुआ है वह निंदनीय है ।

क्रिकेट खिलाड़ियों के हित मे मेरे मुखर होने का खामियाजा भी मै ही भुगत रहा हूँ । लेकिन एक के लिए 19 खिलाड़ियों को छोड़ दू यह मै जीते जी नही कर सकता हूँ ।

Related Articles

error: Content is protected !!