1. बीसीए अध्यक्ष ने दादा को जल्द स्वस्थ होने और दीर्घायु की मंगल कामना की।

2. बीसीसीआई अध्यक्ष दादा को दिल का दौरा पड़ने पर बीसीए अध्यक्ष ने जताया गहरी संवेदना।

पटना 3 जनवरी: कल दिनांक 2 जनवरी शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ा जिनका प्रारंभिक इलाज कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में चल रहा है।

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने फोनी वार्ता कर उनका हाल-चाल जाना और बीसीसीआई अध्यक्ष के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और उनको दोहरी एंटीप्लेटलेट्स व स्टेटिन दिया गया है ।

प्रारंभिक एंजियोप्लास्टी हो रही है जिसमें कितने स्टेंट लगाने की आवश्यकता पड़ेगी इसका फैसला नहीं किया गया है। लेकिन दादा अब पूरी तरह से खतरे से बाहर हैं यह बेहद सुखद समाचार है। क्योंकि दादा पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सहित पूरे राज्य क्रिकेट संघ को गर्व है और उनके नेतृत्व में बीसीसीआई नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर रही है।
एक कुशल नेतृत्वकर्ता के रूप में प्रख्यात भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पूरे देश के खिलाड़ी, खेल प्रेमी और आम – अवाम स्वीकार करती है और आज उनकी सराहना भी करती है।

खेल मैदान पर भारतीय टीम को जुझारू बनाने वाले और कभी हार नहीं मानने वाले वीर योद्धा पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली जिंदगी की जंग को भी जीतकर हम लोगों के बीच जल्द ही पूरी तरह से स्वस्थ होकर सामने आएंगे।पूरे बीसीए परिवार की ओर से मैं ईश्वर से उनके स्वस्थ जीवन और दीर्घायु की कामना करता हूं।

मालूम हो कि दादा जब अपने घर में बने जिम में ट्रेडमिल पर वर्कआउट कर रहें थें तभी उनके सीने में असहजता महसूस हुई थी। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि गांगुली के परिवार में “इसकैमिक हार्ट डिजीज” का इतिहास रहा है।
इस बीमारी में सीने में दर्द या असहजता पैदा होती है जो हृदय के किसी हिस्से में पर्याप्त रक्त का संचार नहीं होने के कारण होता है।

ऐसा अधिकतर उत्तेजना या उत्साह के दौरान देखने को मिलता है जब हृदय में रक्त की अधिक परवाह की जरूरत होती है।
डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें एक्यूट मायोकार्डियल इनफारक्शन (एमआई) को सामान्य भाषा में दिल का दौरा कहा जाता है।
बीसीए के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा की 48 वर्षीय दादा के बेहतर उपचार के लिए 5 डॉक्टरों की टीम का गठन किया गया है जो उनके स्थिति पर नजर जमाए रखेंगे।

दादा को दिल का दौरा पड़ने की खबर सुनते ही तमाम खेल प्रेमी, खिलाड़ी और प्रशंसक गहरे सदमे में है और उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए सभी लोग ईश्वर से मंगल कामना कर रहे हैं।
बिहार क्रिकेट संघ विशेष रुप से दादा को जल्द स्वस्थ होने और उनके दीर्घायु के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता है।

वहीं दादा को जल्द स्वस्थ होने और उनके दीर्घायु के लिए बीसीए उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन सह- पटना जिला संघ के सचिव अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह,खिलाड़ी के प्रतिनिधि पूर्व क्रिकेटर अमीरकर दयाल, कविता राय, बिहार क्रिकेट लीग के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, नालंदा जिला के सचिव अजय कुमार सिंह, गया जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजय सिंह , अरवल क्रिकेट संघ के सचिव सुश्री योशिता पटवर्धन, जहानाबाद क्रिकेट संघ के सचिव विनोद सिंह, अध्यक्ष विश्वास कुमार, बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित अन्य लोगों ने खेल मैदान पर कभी ना हार मानने वाले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को जिंदगी का जंग जीतने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।